17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशWeather Forecast: तमिलनाडु-केरल में झमाझम बारिश, 5 जिलों के स्कूल बंद, इन राज्यों में अलर्ट जारी

Weather Forecast: तमिलनाडु-केरल में झमाझम बारिश, 5 जिलों के स्कूल बंद, इन राज्यों में अलर्ट जारी

भारत के कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है. उत्तर भारत में सर्दी का प्रभाव देखने को मिल रहा है वहीं दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश का कहर अभी भी जारी है. बता दें कि तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गोवा समेत कई राज्यों में बीते दिनों बारिश हुई है और आगामी दिनों में भी बारिश के अनुमान जताया है.

Weather Forecast: भारत के कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है. उत्तर भारत में सर्दी का प्रभाव देखने को मिल रहा है वहीं दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश का कहर अभी भी जारी है. बता दें कि तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गोवा समेत कई राज्यों में बीते दिनों बारिश हुई है और आगामी दिनों में भी बारिश के अनुमान जताया है. बता दें कि तमिलनाडु के कई इलाकों में बीते रात से भारी बारिश हो रही है.

5 जिलों के सभी स्कूल बंद

तमिलनाडु के इरोड जिले में जोरदार बारिश हुई है. बारिश के कारण इरोड के निचले आवासीय इलाकों में पानी घरों और बाजारों में घुस गया है. जिससे आम जनजीवन काफी अस्त व्यस्त हो गया है. तमिलनाडु के कुछ इलाकों में भारी बारिश के कारण, पांच जिलों के जिला कलेक्टरों के आदेश के अनुसार, आज (23 नवंबर) तिरुनेलवेली, तेनकासी, थेनी, थूथुकुडी और कन्याकुमारी जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है.

केरल में भी भारी बारिश

केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी रहने के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को राज्य के दो जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया. आईएमडी ने इडुक्की और पतनमतिट्टा जिलों में दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया. मौसम विभाग ने राज्य के कन्नूर और कासरगोड को छोड़कर शेष सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया.

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, तमिलनाडु के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के कारण अगले पांच दिनों के दौरान केरल में गरज और बिजली कड़कने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. राज्य में 22-24 नवंबर के बीच अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

वहीं पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में लगातार बारिश हुई जिसके कारण सरकार को बुधवार को क्षेत्र के स्कूलों में छुट्टी घोषित करनी पड़ी. बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है और निचले इलाकों में पानी भर जाने से यातायात बाधित रहा.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पुडुचेरी में सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटों में 5 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई जबकि कराईकल में नौ सेंटीमीटर बारिश हुई. आईएमडी के ऑरेंज अलर्ट के अनुसार 12 सेंटीमीटर (सेमी) से 20 सेमी तक बहुत भारी बारिश हो सकती है जबकि येलो अलर्ट में छह से 11 सेमी के बीच भारी बारिश होने का अनुमान होता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें