1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast today live updates aaj ka mausam 16 january 2022 sunday bihar jharkhand up delhi news alert amh

Weather Forecast Updates: इन राज्यों में होगी बारिश और वज्रपात, यहां चलेगी शीतलहर, जानें आज का मौसम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Today
Weather Forecast Today
pti
मुख्य बातें

Weather Forecast Updates: नये पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले दो दिनों तक दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान समेत कई राज्यों में शीतलहर चलेगी. कई राज्यों में घने कोहरे की चादर रहेगी, जिससे जनजीवन प्रभावित हो सकता है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कल छाया रहेगा घना कोहरा

दिल्ली में सोमवार सुबह आकाश में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे और सुबह हल्के से लेकर घना कोहरा छाये रहने की आशंका है. दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी और कोहरे का प्रकोप जारी, जनजीवन ठप

राजस्थान के कई हिस्सों में कड़ाके की सर्दी और कोहरे का प्रकोप जारी है. इसकी वजह से राज्य के कुछ हिस्सों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ. राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में रात का तापमान पिछले तीन चार दिनों से शून्य से नीचे दर्ज किया गया. मैदानी इलाके में शनिवार को करौली राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां रात का तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

कश्मीर घाटी में कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर

कश्मीर में भीषण शीतलहर की स्थिति से कुछ राहत मिली है. न्यूनतम तापमान में कई डिग्री का सुधार हुआ है. अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछली रात के शून्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान से कम था. उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछली रात की तुलना में 2.5 डिग्री अधिक है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वोत्तर के इन राज्यों में होगी वर्षा

मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 19 एवं 20 जनवरी को कुछ जगहों पर छिटपुट वर्षा हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अगले दो दिन तक शीतलहर

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अगले दो दिन तक शीतलहर जारी रहेगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह पूर्वानुमान जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि, सर्द दिन होने का पूर्वानुमान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछ अधिक 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ ही भारत के मौसम विभाग (आईएमडी) ने रविवार का दिन सर्द रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान : माउंट आबू में रात का तापमान पिछले तीन चार दिनों से शून्य से नीचे

राजस्थान के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में रात का तापमान पिछले तीन चार दिनों से शून्य से नीचे दर्ज किया गया. यहां शनिवार रात का तापमान शून्य से तीन डिग्री नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार शनिवार को मैदानी इलाकों में करौली राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां रात का तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी और कोहरे का प्रकोप जारी, आम जनजीवन प्रभावित

राजस्थान के कई हिस्सों में कड़ाके की सर्दी और कोहरे का प्रकोप जारी है. राज्य के कुछ हिस्सों में कड़ाके की सर्दी और कोहरे से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

बहुत घने कोहरे की चेतावनी

मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक बहुत घने कोहरे की चेतावनी दी है. इसके अलावा कई राज्यों में आज बारिश की आशंका भी जताई गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में मौसम साफ

बिहार में मौसम साफ होते ही ठंड में बढ़ोतरी हुई है. न्यूनतम तापमान में गिरावट से कनकनी बढ़ी है. दिन में भी धुंध की स्थिति कई जगहों पर बनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अगले दो दिनों तक पूर्वी भारत और तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार अगले दो दिनों तक पूर्वी भारत और तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश होने की संभावना है. एक चक्रवाती परिसंचरण का दक्षिण कोंकण के ऊपर स्थित है.

email
TwitterFacebookemailemail

येलो अलर्ट जारी

आईएमडी ने तेलंगाना के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम एजेंसी के मुताबिक तेलंगाना में छिटपुट जगहों पर ओलावृष्टि और भारी बारिश की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

17 जनवरी से कोहरा और धुंध के साथ आकाश साफ

झारखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है. हर दिन बारिश हो रही है. राजधानी रांची में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई. मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने का अनुमान लगाया है. 17 जनवरी से कोहरा और धुंध के साथ आकाश साफ हो जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

यहां बारिश के आसार

जहां उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बिजली/ ओलों के साथ अलग-अलग गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है . वहीं अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में आज भी कड़ाके की सर्दी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार तीसरे दिन रविवार को कड़ाके की सर्दी से लोग परेशान हैं. शनिवार को 14.8 डिग्री सेल्सियस के साथ अधिकतम तापमान इस मौमस के सबसे निचले स्तर पर रहा. दिन में घने कोहरे के कारण सूर्य भी नहीं निकला. दिल्ली में प्रदूषण का कहर आज भी जारी है. राजधानी की हवा अभी भी 'बहुत खराब' श्रेणी में है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब और हरियाणा में सर्दी का प्रकोप जारी

पंजाब और हरियाणा में सर्दी का प्रकोप जारी है और शनिवार को हिसार में सबसे कम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी एवं केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. मौसम विभाग के मुताबिक, चंडीगढ़, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, अंबाला, करनाल और नरनौल सहित कई स्थानों पर अगले कुछ दिनों तक सुबह में कोहरा छाया रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अभी और सताएगी ठंड

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि पूर्वी भारत और तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश अगले दो दिनों तक जारी रहेगी. अगले 4-5 दिन के दौरान उत्तर भारत में घना से बहुत घना कोहरा देखने को मिल सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुबह-सुबह वाहन चलाने में बरतें सावधानी

मौसम विभाग के अनुसार 20 जनवरी तक झारखंड में देर रात से लेकर सुबह तक कोहरा छाया रहेगा. इस दौरान वाहन चलाने में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. पिछले 15 दिन में कोहरे के चलते सुबह के समय राज्य में कई जगह वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में पछुआ हवा बढ़ा रही कनकनी

एक बार फिर पछुआ और उत्तर पछुआ हवाओं का प्रभाव की वजह से बिहार में कनकनी बढ़नी शुरू हो गई है. मौसमविदों की मानें तो इसकी वजह से न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट देखी जा सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें