38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Weather Forecast: झारखंड में होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार, बुधवार को भी राजधानी में बारिश जारी रहने का अनुमान है. झारखंड में भी बारिश होने की संभावना है. जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार, दिल्ली में फरवरी में अब तक पांच दिन बारिश हुई है और यह सिलसिला अगले दो दिनों तक जारी रहने के आसार हैं. 21 फरवरी को भी राजधानी में बारिश जारी रहने का अनुमान है. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

बिहार में मौसम ने ली करवट

बिहार के मौसम की बात करें तो यहां एक बार फिर वेदर चेंज हो चुका है. राजधानी पटना सहित पूरे उत्तर बिहार में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का दौर जारी है. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक उत्तर और पूर्वी बिहार के जिलों में आंधी, वज्रपात और मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. दरभंगा सहित आसपास के जिलों में बुधवार सुबह आंधी के साथ बारिश देखने को मिली. पटना मौसम केंद्र ने पश्चिम चंपारण, वैशाली और समस्तीपुर जिले के लिए भी तात्कालिक येलो अलर्ट जारी किया है.

झारखंड में होगी बारिश

झारखंड में एक बार फिर मौसम करवट लेगा. बुधवार से प्रदेश में बादल छा सकते हैं. सूबे के उत्तरी हिस्सों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. राज्य में 21 से लेकर 23 फरवरी तक बादल छाए नजर आ सकते हैं. कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना विभाग की ओर से व्यक्त की गई है.

जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी

जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बर्फबारी देखने को मिल रही है. कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार को सर्दी के मौसम की दूसरी बर्फबारी हुई. कुछ ऐसा ही मौसम बुधवार को बने रहने की संभावना मौसम विभाग की ओर से व्यक्त की गई है.

राजस्थान हल्की से मध्यम बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान के कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्ज बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, 21 फरवरी को पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम सामान्य तौर पर शुष्क रहेगा. हालांकि, भरतपुर और जयपुर संभाग में बादल छाए रहने और कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.

दिल्ली और एनसीआर में बारिश के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार, पंजाब के पूर्वी हिस्सों और हरियाणा के साथ-साथ दिल्ली और एनसीआर में बुधवार को रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. वहीं अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश के आसार हैं. बिहार और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती हैं.

अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी धीरे-धीरे बढ़ती नजर आएगी. 22 से 23 फरवरी के बीच सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें