1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast live update rain today delhi ncr bihar jharkhand bengal uttar pradesh corona lackdown

Weather Forecast : दिल्ली-यूपी में हुई बारिश, झारखंड-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल यहां जानें

By amitabh.kumar@prabhatkhabar.in
Updated Date
Weather Forecast : दिल्ली में आज बारिश के आसार
Weather Forecast : दिल्ली में आज बारिश के आसार
twitter

Weather Forecast : मौसम विभाग ने 27 मार्च को उत्तराखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश (rain) और मैदानी जिलों में तूफान की संभावना व्यक्त की है. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली (delhi weather) में भी आज धूल भरी आंधी और बरसात के आसार हैं. इस दौरान कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं. गुरुवार को दिल्ली के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई. इससे तापमान में चार डिग्री तक की गिरावट आई है. झारखंड(jharkhand weather), बिहार(bihar weather), बंगाल (bengal weather), यूपी(up weather) सहित देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल जानने के लिए बने रहें हमारे साथ....

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश में हो रही बारिश

मौसम में एक बार फिर बदलाव नजर आने लगा है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई. सूबे के कई जिलों में बारिश सुबह से ही हो रही है. अचानक मौसम के बदले मिजाज से तापमान में थोड़ी गिरावट आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब में हुई बारिश

शुक्रवार को पंजाब के कई जिलों में मौसम खराब हो गया और बारिश हुई. दो दिन तक आसमान में बादल छाए रहने के बाद, यहां कई जगह बारिश हुई. आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे, फिर तेज बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग के अनुसार ऐसा मौसम अगले दो तीन दिनों तक बना रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

यहां बिगड़ेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ कुछ स्थानों पर गरज और तेज़ हवा चलेगी. यहां हल्की बारिश की संभावना भी है. विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा और विदर्भ में भी चेतावनी जारी की है और ओलावृष्टि होने का भी अनुमान जताया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड का मौसम

एक बार फिर गुरुवार देर रात उत्तराखंड का मौसम बदल गया. राजधानी देहरादून सहित राज्य के कई इलाकों बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मसूरी में भी बारिश हुई. आज सुबह 11 बजे बाद बदरीनाथ धाम में बर्फबारी हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में बिगड़ा मौसम का मिजाज

राजस्थान में अचानक बिगड़े मौसम के बाद गुरुवार से कई इलाकों में बारिश हो रही है. बारिश का यह दौर शुक्रवार को भी जारी है. बेमौसम की इस बारिश ने किसानों पर जमकर कहर ढाया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को प्रदेश के 22 जिलों में अंधड़ और बारिश की संभावना व्यक्त की है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में हुई बारिश

शुक्रवार सुबह दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई जिसके कारण मौसम सुहाना हो गया है. अगले कुछ घंटों में और जगहों पर बारिश के आसार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड और बिहार का हाल

बिहार की राजधानी पटना सहित कई जिलों में आज दिनभर धूप खिली रहेगी. धूप थोड़ी तेज रहेगी जिसके कारण तापमान में वृद्धि होगी. झारखंड में भी आज आसमान साफ रहेगा और बारिश के आसार यहां नजर नहीं आ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में बारिश

27 मार्च तक पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने, ओले गिरने और बादलों की तेज़ गर्जना होने की भी संभावना है. इससे फसलों को नुकसान हो सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी विक्षोभ का असर

पश्चिमी विक्षोभ का सबसे ज्यादा असर दिल्ली के कई हिस्सों नजर आ सकता है. यहां तेज हवाओं के साथ बरसात होने की संभावना है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें