1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast latest update fall in temperature after rain in delhi

Weather Forecast Latest Update : दिल्ली में बारिश के बाद तापमान में गिरावट

By ArbindKumar Mishra
Updated Date
दिल्ली में बारिश के बाद तापमान में गिरावट
दिल्ली में बारिश के बाद तापमान में गिरावट
pti photo

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को हल्की बारिश और बादल छाये रहने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लागू किए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण सड़कों से बड़ी संख्या में वाहनों के नदारद होने से वायु गुणवत्ता भी लगातार दूसरे दिन संतोषजनक श्रेणी (एक्यूआई 92) में बनी रही.

मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि प्रदूषण स्तर संतोषजनक और मध्यम श्रेणियों के बीच रहने की उम्मीद है क्योंकि प्रदूषण के स्रोत, जैसे निर्माण गतिविधियां, कारखानों, कार्यशालाओं के कामकाज 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगे.

गुरुवार को, शहर में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई और करीब दिन भर बादल छाए रहे, जिससे अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. बुधवार को यह 33.3 डिग्री सेल्सियस था.

हालांकि, न्यूनतम तापमान बढ़कर 19 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ ओलावृष्टि, धूल भरी आंधी-तूफान आने की आशंका है. दिल्ली में इस महीने पहले ही 103.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो मार्च महीने में सबसे अधिक है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें