1. home Hindi News
  2. national
  3. uttarakhand election survey 2021 who will win uttarakhand people in the survey believe that the situation will not be able to change pkj

अभी चुनाव हुए तो कौन जीतेगा उत्तराखंड, सर्वे में लोगों ने माना तीरथ नहीं बदल सकेंगे हालात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अभी चुनाव हुए तो कौन जीतेगा उत्तरखंड
अभी चुनाव हुए तो कौन जीतेगा उत्तरखंड
सोशल मीडिया टि्वटर

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री बदल दिया. अगर इस वक्त वहां चुनाव होते तो किस पार्टी को जीत हासिल होती. उत्तराखंड में इसी सवाल का जवाब तलाशने की कोशिश की गयी. यह सर्वे किया है सी वोटर ने. इस सर्वे में नये मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को लेकर भी सवाल किया गया है.

यह जानने की कोशिश हुई की क्या भाजपा का यह फैसला सही है. यहां साल 2022 में चुनाव होने हैं ऐसे में सर्वे ने जनता का मिजाज समझने की कोशिश की है. सर्वे में चौकाने वाला खुलासा हुआ है. इस सर्वे के मुताबिक अगर राज्य में अभी चुनाव होते तो भाजपा को नुकसान होगा,

कांग्रेस को राज्य में 32 से ज्यादा सीटें मिल सकती है जबकि भाजपा के हिस्से में 24 से ज्यादा सीट आ रही है. इस सर्वे में बीएसपी के हिस्से भी कुछ सीट जाती नजर यी जबकि आम आदमी पार्टी के हिस्से में 2 से ज्यादा सीट जा सकती है. अन्य के खाते में 3 सीटें जाने का अनुमान लगाया गया है.

सर्वे में बताया गया है कि 70 फीसद लोग मुख्यमंत्री बदलने के फैसले को सही मानते हैं लेकिन इसके बावजूद भी यह सहमति वोट में बदलती नजर नहीं आती. लोगों से पूछा गया कि क्या नये मुख्यमंत्री प्रशासन को बेहतर कर सकेंगे इस पर 54 फीसद लोगों ने कहा वो नहीं कर सकेंगे. साल 2022 के विस चुनाव में आप किसे वोट देंगे इस सवाल पर 40.8 लोग कांग्रेस के साथ खड़े नजर आये जबकि भाजपा के साथ 38.3 फीसद लोग थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें