1. home Hindi News
  2. national
  3. up panchayat chunav 2021 ten arrested with 2 quintals of jalebi and 1000 samosas pkj

UP Panchayat Chunav 2021: 2 क्विंटल जलेबी और 1000 समोसे के साथ,दस गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Panchayat Chunav
UP Panchayat Chunav
फाइल फोटो

चुनाव में आपने सुना होगा कि धनबल का प्रयोग होता है, लोगों का वोट हासिल करने के लिए उन्हें शराब और मांस परोसा जाता है लेकिन यूपी के पंचायत चुनाव में 2 क्विंटल जलेबी और 1000 से ज्यादा समोसे बांटने की तैयारी थी. पुलिस को इसकी सूचना मिली और वोटरों तक यह पहुंचते - पहुंचते रह गयी.

चुनाव में जीत हासिल के लिए तरीका यूपी के उन्नाव हसनगंज थाना क्षेत्र की है. पुलिस ने यहां से में 2 क्विंटल जलेबी और 1000 से ज्यादा समोसे अपने कब्जे में ले लिये. दस लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया है .

हसनगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले राजू मौर्य प्रधान का चुनाव लड़ रहे हैं. गांव वालों को अपनी तरफ करने के लिए उन्होंने तरीका निकाला की पूरे गांव का मुंह मीठा किया जाये और खाने के लिए साथ में करारे समोसे भी दे दिये जायें. योजना मन में आयी तो तुरंत इस पर काम शुरू कर दिया . हलवाई को बुलाया और गरम - गरम समोसा और जलेबी तलवाने शुरू कर दिये.

गांव के एक व्यक्ति को पता चला कि प्रधान का चुनाव जीतने के लिए यह तरीका निकाला है तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस तक पहुंच गयी. पुलिस जैसे ही पहुंची हंगामा मच गया. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वहां से समोसे और जलेबी का ढेर सारा पैकेट भी अपने कब्जे में लिया जो वोटर्स तक पहुंचने वाले थे.

यह पहली बार नहीं है जब पंचायत चुनाव में अपनी तरफ करने के लिए किसी ने इस तरह की तरकीब सोची हो इससे पहले भी यूपी के कई इलाकों में जलेबी समोसे से भी उम्मीदवार आगे बढ़कर, घर का सामान, गैस सिलेंडर सहित कई चीजों का लालच दे चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें