1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india cm baghel of chhattisgarh said on the meeting with pm modi there is only one way no answers to questions pkj

पीएम मोदी के साथ हुई बैठक पर बोले छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल- वहां सिर्फ वन वे है, सवालों के जवाब नहीं मिलते

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
फाइल फोटो

देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, कई राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा बढ़ रहा है. छत्तीसगढ़ में एक दिन में 10 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की क्या रणनीति है ? वैक्सीनेशन को लेकर क्या हालात है. इस पर आज तक के सीएम सम्लेलन में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी बात रखी.

यहां अपनी बात रखते हुए उन्होंने केंद्र पर निशाना साधा और प्रधानमंत्री के साथ हुई ऑनलाइन मीटिंग का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक में सिर्फ एक तरफ चर्चा होती है वहां आपको कोई जवाब नहीं मिलता. मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक है.

इस संक्रमण का खतरा गांवों तक पहुंच रहा है. छत्तीसगढ़ में टेस्टिंग की संख्या बढ़ा दी गयी है पहले सिर्फ 20 हजार टेस्ट हो रहे थे अब 40 हजार कर दिये गये हैं. हर रोज तीन लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. अगर हमें वैक्सीन उपलब्ध करायी जाती तो हम वैक्सीनेशन की स्पीड और बढ़ा देते.

सुरक्षा के मद्देनजर पूरे राज्य में धारा 144 लगायी गयी है, कई प्रमुख जगहों पर लॉकडाउन का भी फैसला लेना पड़ा है. संक्रमण की दूसरी लहर जैसे ही आये हमने राज्य की सीमाओं को सील कर दिया . केंद्र सरकार ने एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन खुले रखे जिससे संक्रमण के मामले बढ़ते गये . महाराष्ट्र से सटे इलाकों की वजह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.

हमने जिन प्रमुख शहरों में लॉकडाउन का फैसला लिया उसकी जानकारी पहले से दी अचानक टीवी पर आकर यह बात लोगों को नहीं बतायी. लोगों को विश्वास में लिये बगैर लॉकडाउन लगाते तो स्थिति और खराब हो जाती .

हम ऐसे जगहों पर सख्त है जहां लोग दूसरे राज्यों से भी आ रहे हैं और संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है. हमने प्रधानमंत्री से और वैक्सीन की मांग की है. हम वैक्सीनेशन की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं . हम वैक्सीन दूर दराज के इलाकों तक भी पहुंचाना चाहते हैं. हमारे पास वैक्सीन का स्टॉक होना चाहिए. प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक का जिक्र करेत हुए कहा, हमने अपनी बात रखी है लेकिन वहां सिर्फ वन वे होता है, जवाब नहीं मिलता.

हमें वैक्सीन मिलेगी तो स्थिति में और सुधार होगा. हमने अपने राज्य में 12 फीसद जनता को वैक्सीन दे दिया है. हम अपने राज्य में लोगों का ध्यान रख रहे हैं. हमारी वैक्सीनेशन की स्पीड भाजपा शासित कई राज्यों से बेहतर है. हम लगातार संक्रमण पर नियंत्रण क कोशिश कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें