1. home Hindi News
  2. national
  3. ukraine russia war jyotiraditya scindia says successfully evacuated over 15920 india students via 76 flights smb

Ukraine Russia War: यूक्रेन से अब तक 76 उड़ानों के माध्यम से निकाले गए 15,920 से अधिक भारतीय छात्र

Ukraine Crisis यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग के फिलहाल रुकने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इस बीच, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने ट्वीट कर बताया कि भारत सरकार ने 76 उड़ानों के माध्यम से युद्रग्रस्त यूकेन से 15,920 से अधिक छात्रों को सफलतापूर्वक निकाला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jyotiraditya M Scindia
Jyotiraditya M Scindia
File

Ukraine Russia War News Updates यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे जंग का आज 11वां दिना है और फिलहाल दोनों देशों के बीच युद्ध रुकने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इस बीच, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने ट्वीट कर बताया कि भारत सरकार ने 76 उड़ानों के माध्यम से युद्रग्रस्त यूकेन से 15,920 से अधिक छात्रों को सफलतापूर्वक निकाला है.

ऑस्ट्रिया पहुंचे रिजिजू

वहीं, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू स्लोवाकिया से भारत लौटने के क्रम में वियना पहुंच गये हैं. युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित निकासी के लिए उन्होंने स्लोवाकिया में समन्वय किया. भारतीय दूतावास की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा कि राजदूत ने आस्ट्रिया की राजधानी में रिजिजू की अगवानी की. दूतावास ने ट्वीट किया कि राजदूत जयदीप मजूमदार ने कानून एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू के ब्रातिसलावा से भारत लौटने के क्रम में वियना में उनका स्वागत किया.

यूक्रेन का वायु क्षेत्र यात्री विमान के लिए बंद

रूसी सैन्य कार्रवाई के चलते यूक्रेन के वायु क्षेत्र को यात्री विमान के लिए बंद रखा गया है. इसलिए पोलैंड, रोमानिया, हंगरी और स्लोवाकिया जैसे यूक्रेन के पड़ोसी देशों के जरिये भारत अपने नागरिकों को ऑपरेशन गंगा के तहत सुरक्षित रूप से निकाल रहा है. केंद्रीय मंत्रियों रिजिजू, जनरल वीके सिंह, हरदीप सिंह पुरी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को यूक्रेन की सीमा से लगे देशों में भेजा गया था, ताकि वे युद्धग्रस्त देश से भारतीयों की सुरक्षित निकासी में समन्वय कर सकें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें