1. home Hindi News
  2. national
  3. traffic jaan 3 cities of india are in top 10 world traffic disturbed town latest news prt

Global Traffic Index: भारत के इन शहरों में सबसे ज्यादा ट्रैफिक की समस्या, दुनिया के टॉप-10 में भी है शुमार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Global Traffic Index : ट्रैफिक (Traffic Jaam) आम लोगों की एक खास समस्या, भारत के साथ साथ पूरी दुनिया के लिए ट्रैफिक जाम की समस्या बहुत बड़ी मुश्किल बन गई है. और सबसे बड़ी चिंता की बात है कि ट्रैफिक जाम की समस्या घटने की बजाये हर दिन बढ़ती जा रही है. स्कूल कॉलेज जाने में देरी, लेट से ऑफिस पहुंचना या फिर कोई इमरजेंसी की हालात में अस्पताल नहीं पहुंच पाता है इनसबका एक बड़ा कारण ट्रैफिक है.

भारत समेत दुनिया के कई देश इस समस्या से जूझ रहे हैं. इसी को लेकर हाल ही में एक नेविगेशन कंपनी टॉम-टॉम ने करीब 56 देशों के 416 शहरों का सर्वे किया. इसके बाद कंपनी ने अपना वार्षिक ट्रैफिक इंडेक्स जारी किया. कंपना की लिस्ट में भारत का भी नाम शामिल है.

सबसे बड़ी बात कि भीड़भाड़ वाली जगहों में भारत के भी तीन शहर शामिल है. जहां के लोग पर दिन हेवी ट्रैफिक से दो चार होते हैं. भारत के सबसे भीड़भाड़ वाले शहरों में मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली को शामिल किया गया हैं.

कोरोना से कारण इस साल ट्रैफिक में आई गिरावट: देश दुनिया में कोरोना के कारण बीते साल की तुलना में इस साल ट्रैफिक में गिरावट आई है. मुंबई में समग्र इस साल भीड़ बीते साल की तुलना में 12 फीसदी कम रही. पुणे में ट्रैफिक में 17 फीसदी की गिरावट गर्ज की गई है. वहीं, बेंगलुरु में भी ट्रैफिक में 20 फीसदी की गिरावट आई है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें