1. home Hindi News
  2. national
  3. to prevent infection karnataka has banned flights and trains coming from these five states

कर्नाटक ने इन पांच राज्यों से आने वाली फ्लाइट और ट्रेनों पर लगायी रोक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Pic Source -twitter

नयी दिल्ली : कोरोनावायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए कर्नाटक सरकार ने एक बड़ा फैंसला लिया है. कर्नाटक सरकार ने महाराष्ट्र , गुजरात, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश, और राजस्थान से आने वाली फ्लाइट्स, ट्रेनों और वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया है.इन पांच राज्यों में कोरोनावायरस के सर्वाधिक मामले सामने आए है.

खबरों के मुताबिक, राज्य में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों की संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.वहीं कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोनावायरस के 115 मामले सामने आए है.

देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए तो महाराष्ट्र का नबंर सबसे पहले आता है.इस राज्य में कोरोनावायरस के मामले 57 हजार के करीब है.वहीं 24 घंटों में 105 मौतों के साथ अब कुल मृतकों की संख्या 1897 हो गयी है.

गुजरात की बात करें तो राज्य में दिन-व दिन मामले बढ़ रहे है.राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 376 नए मामले सामने आए है और 23 मौतें हुई है.जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15 हजार हो गयी है.वहीं संक्रमण से मरने वालों की संख्या 938 हो गयी है.

मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 165 नए मामले सामने आए और इस तरह प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 7,024 तक पहुंच गया. वहीं, राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से पांच और व्यक्तियों की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या 305 हो गई है.

राजस्थान में कोरोना संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है. बुधवार को 280 नए पॉजिटिव केस सामने आए. वहीं 3 लोगों की मौत हुई. प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 7816 पहंच गया. वहीं मृतकों की संख्या 173 हो गई. अब तक 4341 लोग रिकवर हुए हैं, इनमें से 3779 को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. वर्तमान में 3167 एक्टिव केस बचे हैं

इधर तमिलनाडु में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 817 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. राज्य में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 18 हजार के पार पहुंच चुकी है और 136 लोगों की मौत हुई है. राज्य में कोविड-19 के केस लगातार बढ़ रहे हैं.

Posted by : Mohan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें