1. home Hindi News
  2. national
  3. till there is no reduction in the number of chinese soldiers on lac the number of indian soldiers will not decrease rajnath singh ksl

एलएसी पर जब तक चीनी सैनिकों की संख्या में कटौती नहीं, भारतीय सैनिकों की कम नहीं होगी संख्या : राजनाथ सिंह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पूर्वी लद्दाख में स्थित वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत तब तक सैनिकों की संख्या में कटौती नहीं करेगा, जब तक कि चीन कटौती नहीं करता है.

एक टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि ''सैनिकों की संख्या में कटौती नहीं की जायेगी.'' साथ ही कहा कि चीन जब तक यह प्रक्रिया शुरू नहीं करता, भारत सैनिकों की संख्या में कमी नहीं करेगा.''

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर दोनों देशों के बीच जारी गतिरोध को बातचीत के जरिये हल निकाल लेने का भी भरोसा जताया. उन्होंने कहा कि मुद्दों को लेकर अभी कोई सीमा निर्धारित नहीं की गयी है. लेकिन, बातचीत के जरिये हल निकाले जाने पर भरोसा जताया.

उन्होंने कहा कि सीमा पर भारत द्वारा आधारभूत ढांचा विकसित किया जा रहा है. हालांकि, चीन ने कुछ परियोजनाओं को लेकर आपत्ति जतायी है. इधर, अरुणाचल में चीन द्वारा गांव बसाने पर राजनाथ ने कहा कि सीमा से सटे होने कारण चीन ने कई वर्षों में बुनियादी ढांचे को विकसित कर लिया है.

मालूम हो कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पिछले चार दशकों में चीन के साथ संबंध को न्यूनतम स्तर पर बताया है. इस पर सवाल पूछे जाने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि बिना संदेह के चीन ने हमारा भरोसा तोड़ा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें