1. home Hindi News
  2. national
  3. telangana wants double engine govt says pm narendra modi in hyderabad mtj

हैदराबाद में PM नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प सभा, कहा- तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 8 वर्षों में हमने हर भारतीय के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास किया है. देशवासियों के जीवन कैसे आसान हो, विकास का लाभ कैसे हर व्यक्ति, हर क्षेत्र तक पहुंचे, इसके लिए हमने निरंतर काम किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हैदराबाद में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
हैदराबाद में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हैदराबाद में विजय संकल्प सभा (Vijaya Sankalpa Sabha in Hyderabad) को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना भी अब डबल इंजन की सरकार चाहती है. तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की डबल इंजन सरकार बनेगी, तो यहां का विकास और तेजी से होगा. पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि तेलंगाना के लोग, पूरी दुनिया में कड़ी मेहनत और देश के विकास के प्रति समर्पण के लिए जाने जाते हैं. तेलंगाना में कला, कौशल, कर्मठता भरपूर है.

प्राचीनता और पराक्रम की पुण्य स्थली है तेलंगाना

प्रधानमंत्री ने कहा कि तेलंगाना प्राचीनता और पराक्रम की पुण्य स्थली है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना का विकास, चौतरफा विकास, भारतीय जनता पार्टी की पहली प्राथमिकताओं में से एक है. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हम तेलंगाना के विकास का निरंतर प्रयास कर रहे हैं.

हर भारतीय के जीवन में परिवर्तन लाने का प्रयास किया

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 8 वर्षों में हमने हर भारतीय के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास किया है. देशवासियों के जीवन कैसे आसान हो, विकास का लाभ कैसे हर व्यक्ति, हर क्षेत्र तक पहुंचे, इसके लिए हमने निरंतर काम किया है. उन्होंने कहा कि जो वंचित, शोषित रहे उनको भी राष्ट्रीय योजनाओं के माध्यम से हमने विकास में भागीदार बनाया है. यही कारण है कि गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े, आदिवासी सभी को आज लगता है कि भाजपा सरकार उनकी आवश्यकताओं और आकांक्षाओं दोनों की पूर्ति कर रही है.

देश के नागिरकों को भाजपा पर है विश्वास

देश की महिलाओं को भी आज महसूस हो रहा है कि उनका जीवन आसान हुआ है, उनकी सुविधा बढ़ी है. अब वो राष्ट्र के विकास में अधिक योगदान दे सकती हैं. उन्होंने कहा कि तेलंगाना के गरीबों को मुफ्त राशन हो, गरीबों को मुफ्त इलाज हो, भाजपा सरकार की नीतियों का लाभ सभी को बिना भेदभाव मिल रहा है. यही तो सबका साथ, सबका विकास है. इसी वजह से आज देश के सामान्य नागरिक का भाजपा पर इतना विश्वास है.

तेलंगाना में भाजपा को मिल रहे समर्थन में हो रही वृद्धि

पीएम मोदी ने कहा कि वर्ष 2019 के चुनाव में भाजपा ने जितना जनसमर्थन तेलंगाना में हासिल किया था, उसमें निरंतर वृद्धि हो रही है. उन्होंने कहा कि ग्रेटर हैदराबाद के चुनावों में इसकी एक और झलक हमने देखी, जब भाजपा को अभूतपूर्व सफलता मिली.

मुफ्त गैस कनेक्शन से तेलंगाना की लाखों गरीब बहनों को धुएं से मुक्ति मिली

स्वच्छ भारत अभियान से तेलंगाना की लाखों गरीब माताओं-बहनों-बेटियों को सम्मान का जीवन मिला है. उज्ज्वला योजना से मिले मुफ्त गैस कनेक्शन से तेलंगाना की लाखों गरीब बहनों को धुएं से मुक्ति मिली है.

बहनों-बेटियों का स्वास्थ्य सुधर रहा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मातृत्व के समय पोषण से लेकर टीकाकरण की सुविधाओं को हमनें तेलंगाना के गांव गांव तक पहुंचाया है. इसी का परिणाम है कि आज बहनों-बेटियों का स्वास्थ्य भी सुधर रहा है और उनके जीवन पर संकट भी कम हुआ है.

नारी शक्ति को राष्ट्रशक्ति बनाने का कर रहे प्रयास

पीएम मोदी ने कहा कि हम इस 21वीं सदी में देश के नारी शक्ति को राष्ट्रशक्ति बनाने का ईमानदार प्रयास कर रहे हैं. हाल ही में आयी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बैंकों में जमा धनराशि में महिलाओं की हिस्सेदारी तेजी से बढ़ रही है. ग्रामीण महिलाओं के मामले में ये आंकड़े और भी ज्यादा हैं.

तेलंगाना में खोले गये 1 करोड़ से ज्यादा जन धन खाते

प्रधानमंत्री ने कहा कि जन धन योजना के तहत पूरे देश में 45 करोड़ बैंक खाते खोले गये. इनमें से 1 करोड़ से ज्यादा जन धन बैंक खाते तेलंगाना में खोले गये हैं. इनमें से 55% से ज्यादा खाते महिलाओं के हैं.

रिसर्च और इनोवेशन का भी बड़ा केंद्र है तेलंगाना

प्रधानमंत्री ने कहा कि तेलंगाना भारत में रिसर्च और इनोवेशन का भी एक बड़ा केंद्र है. कोरोना काल में वैक्सींस को लेकर, दूसरे साज-ओ-सामान को लेकर जो काम यहां हुआ है, उसने पूरी दुनिया में करोड़ों जीवन बचाने में मदद की है. उन्होंने कहा कि नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति में हमने स्थानीय भाषा में पढ़ाई को प्राथमिकता दी है. जब तेलुगू में टेक्नोलॉजी और मेडिकल की पढ़ाई होगी, तो तेलंगाना के गांवों की, गरीब परिवार की माताओं के सपने सच होंगे.

आत्मनिर्भर भारत अभियान को सशक्त कर रहा रामागुंडम खाद कारखाना

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान को रामागुंडम खाद कारखाना भी सशक्त कर रहा है. बीते दशकों में देश के जो अनेक खाद कारखाने बंद हुए थे, उनमें से ये भी एक था. वर्ष 2015 में हमने इसे फिर से चालू करने के लिए काम शुरू किया. लगभग साढ़े 6 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया. उन्होंने कहा कि हमारा निरंतर प्रयास है कि तेलंगाना के किसानों का जीवन आसान हो, उनको अपनी उपज का अधिक से अधिक दाम मिले.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें