1. home Home
  2. national
  3. amit shah meets officers and office bearers of gujarat before bjp national executive committee meeting mtj

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से पहले अमित शाह ने गुजरात के अधिकारियों, भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठकें कीं

अमित शाह दिवाली से पहले से गुजरात में हैं. शनिवार सुबह शहर के रानिप क्षेत्र स्थित भाजपा विधायक अरविंद पटेल के आवास पर पार्टी के स्थानीय नेताओं तथा निर्वाचित जनप्रतिधियों के साथ बैठक की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल
BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल
Prabhat Khabar

अहमदाबाद: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर सहित महत्वपूर्ण परियोजनाओं की समीक्षा करने और मार्गदर्शन उपलब्ध कराने के लिए शनिवार को गुजरात के निर्वाचित जनप्रतिधियों तथा सरकारी अधिकारियों के साथ बैठकें कीं. मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर परियोजना को बुलेट ट्रेन परियोजना भी कहा जाता है.

अमित शाह दिवाली से एक दिन पहले (3 नवंबर) से गुजरात में हैं. उन्होंने शनिवार सुबह शहर के रानिप क्षेत्र स्थित भाजपा विधायक अरविंद पटेल के आवास पर पार्टी के स्थानीय नेताओं तथा निर्वाचित जनप्रतिधियों के साथ बैठक की. पटेल का साबरमती विधानसभा क्षेत्र शाह की गांधीनगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है.

बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, साणंद से बीजेपी के विधायक कानू पटेल, गांधीनगर के महापौर हितेश मकवाना, भाजपा की गांधीनगर इकाई के अध्यक्ष रुचिर भट्ट और अन्य लोग शामिल हुए. विधायक अरविंद पटेल ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में मुख्यत: निर्वाचन आयोग द्वारा की जाने वाली मतदाता सूची संबंधी संशोधन कवायद और इसमें पार्टी के नेताओं तथा निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा निभायी जाने वाली भूमिका को लेकर चर्चा हुई.

बाद में पटेल ने संवाददाताओं से कहा, ‘केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हमें वोटर लिस्ट के आगामी सारांश संशोधन में विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की भूमिका एवं जिम्मेदारी पर मार्गदर्शन किया. हमें बूथ स्तर तक पहुंचने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति छूट न जाये.’

विधायक ने कहा, ‘बुलेट ट्रेन परियोजना का मुख्य स्टेशन मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है. साबरमती क्षेत्र के मुख्य रेलवे स्टेशन के लिए जमीन सहित सभी आवश्यक भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है. श्री शाह ने हमें यह देखने के लिए मार्गदर्शन दिया कि काम जल्द से जल्द शुरू हो.’

मुख्यमंत्री एवं अधिकारियों की अमित शाह ने ली बैठक

इसके बाद दोपहर में अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल एक बैठक के लिए अहमदाबाद सर्किट हाउस पहुंचे, जिसमें राज्य के मुख्य सचिव पंकज कुमार, उद्योग आयुक्त राहुल गुप्ता और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी सचिव विजय नेहरा सहित अन्य लोग शामिल हुए. हालांकि, राज्य सरकार ने बैठक का ब्योरा नहीं दिया. माना जा रहा है कि अमित शाह ने गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र स्थित साइंस सिटी सहित विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की.

बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक कल दिल्ली में

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार (7 नवंबर) को NDMC कन्वेंशन सेंटर नयी दिल्ली में आयोजित की जा रही है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाग लेंगे. अरुण सिंह ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा करेंगे. उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, जो राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य हैं, भाग लेने वाले हैं.

श्री सिंह ने कहा कि कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 होगी. कुल मिलाकर 124 सदस्य दिल्ली में NDMC कन्वेंशन सेंटर में राष्ट्रीय कार्यसमिति में भाग लेंगे. कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय कार्यसमिति के सभी सदस्यों को यहां नहीं बुलाया गया है. अरुण सिंह ने कहा कि संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं वहां से राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश कार्यालयों से वर्चुअली 2-वे कम्युनिकेशन के जरिये बैठक में शिरकत करेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें