1. home Hindi News
  2. national
  3. sushant singh rajput case rhea chakraborty live updates rhea chakraborty first night in ncb lockup today shift in jail upl

Sushant case: रिया चक्रवर्ती का नया ठिकाना भायखला जेल, भाई शौविक को भी 14 दिन की न्यायिक हिरासत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिया चक्रवर्ती
रिया चक्रवर्ती
Twitter

Sushant case, Rhea Chakraborty live updates: सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती को एनसीबी दफ्तर से भायखला जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. मंगलवार रात निचली अदालत ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा था. रिया को न्यायिक हिरासत की पहली रात एनसीबी के लॉकअप में ही गुजारनी पड़ी. क्योंकि जेल मैनुअल के अनुसार, सूर्यास्‍त के बाद जेल में किसी कैदी की एंट्री नहीं होती.

रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को भी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.  शौविक के साथ सुशांत सिंह के मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा और जैद को भी न्यायिक हिरासत नें भेजा गया है. आज तीनों की अदालत में पेशी हुई थी. बता दें कि, तीनों की रिमांड अवधि आज खत्म हो रही थी.

आज रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने सेशन कोर्ट में फिर से उनकी जमानत की अर्जी दाखिल की है. अगर कोर्ट ने बेल नहीं दी तो फिर रिया को 14 दिनों तक जेल में ही रहना पड़ेगा. मंगलवार को कोर्ट ने रिया की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी. मानशिंदे एएनआई को बताया कि रिया और शौविक की जमानत याचिका पर सुनवाई 10 सितंबर को स्पेशल कोर्ट में होगी.

रिया को न्यायिक हिरासत की पहली रात एनसीबी के लॉकअप में ही गुजारनी पड़ी. क्योंकि जेल मैनुअल के अनुसार, सूर्यास्‍त के बाद जेल में किसी कैदी की एंट्री नहीं होती. बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती रात भर एनसीबी के लॉकअप में जागती रहीं. बता दें, सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स का सेवन करने, खरीदने, सुशांत को ड्रग्स देने सहित कई गंभीर आरोप लगे हैं.

मंगलवार को तीन घंटे की पूछताछ के बाद एनसीबी ने उन्हें गिरफ्तार किया था. एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने मंगलवार को अपने बयान में कहा था कि कोर्ट ने रिया चकवर्ती को 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आज (मंगलवार) रात वो यहां (एनसीबी) में रहेंगी और कल (बुधवार) सुबह उन्हें जेल भेज दिया जाएगा.

कहा जा रहा था कि ड्रग्स ऐंगल पर रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार हो सकती है. जिसके चलते सुशांत केस में ड्रग एंगल आने के बाद से एनसीबी लगातार रिया से पूछताछ कर रहा था. जिसमें पहले ड्रग खरीदने के मामले में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती की गिरफ्तारी हुई और अब ड्रग मामले में ही रिया चक्रवर्ती की भी गिरफ्तारी हुई है.

इससे पहले, एनसीबी द्वारा उनसे सोमवार को लगभग आठ घंटे और रविवार को छह घंटे तक पूछताछ की गई थी. एजेंसी ने पहले कहा कि उसे ड्रग्स मामले की जांच में उसका सहयोग मिल रहा था, जो राजपूत की मौत के मामले से जुड़ा था. वहीं कुछ दिन पहले रिया चक्रवर्ती ने एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में ड्रग्स लेने की बात से साफ इंकार किया था.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें