1. home Hindi News
  2. national
  3. sushant singh rajputs death probe rhea chakraborty arrest in drug case related narcotics control bureau investigation ongoing avd

सुशांत केस में बड़ी कार्रवाई, रिया चक्रवर्ती 3 दिन लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिया चक्रवर्ती को NCB ने किया गिरफ्तार
रिया चक्रवर्ती को NCB ने किया गिरफ्तार
pti photo

Rhea Chakraborty arrest : सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स से जुड़े आरोपों के सिलसिले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अदालत ने उसकी जमानत याचिका भी खारिज कर दी. NCB ने रिया को गिरफ्तार करने के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया. जहां सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने रिया 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. NCB ने कोर्ट से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की थी.

इससे पहले बॉलीवुड दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में NCB की टीम ने मंगलवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से लगातार तीसरे दिन पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. ड्रग्स मामले में रिया आज तीसरे दिन पूछताछ के लिए स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के समक्ष पेश हुईं. पूछताछ के बाद रिया को NCB की टीम ने पहले हिरासत में लिया और बाद में प्रकिया पूरी होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किये जाने के बाद रिया का मेडिकल टेस्ट कराया गया. मेडिकल टेस्ट में पहले कोरोना वायरस की जांच की गयी. जिसमें रिया का रिपोर्ट निगेटिव आया.

रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूली

रिमांड कॉपी में ड्रग्स लेने का जिक्र नहीं. हालांकि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल कर ली है. रिया ने बताया वो सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने के लिए पैसे देती थी.

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पर्याप्त सबूत, जमानत याचिका का करेंगे विरोध : NCB

NCB के डिप्टी डीजी मुथा अशोक जैन ने बताया, रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करके मेडिकल के लिए भेजा गया था. उनका कोविड टेस्ट नेगेटिव रहा है. बाकि और डॉक्टर मेडिकल टेस्ट कर रहे हैं, इसके बाद उन्हें न्यायालय के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा. रिया चक्रवर्ती से पूछताछ में हमें उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत मिले थे. हमने उन्हें गिरफ्तार किया है, इसका मतलब है कि हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं. उन्होंने बताया रिया चक्रवर्ती को NDPS एक्ट के सेक्शन 8, 20, 22, 27(A), 28 और 29 के तहत गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा, रिया की जमानत याचिका का हम विरोध करेंगे.

सुशांत को मिलेगा न्याय : बिहार डीजीपी

रिया की गिरफ्तारी पर बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, खुश या नाखुश होने का मेरा कोई व्यक्तिगत कारण नहीं है. मैं बस ये चाहता हूं कि सच सामने आए. सुशांत की मौत का जो रहस्य है उसके ऊपर से पर्दा उठना चाहिए. ये चीजें उसमें पहला कदम है. उन्होंने आगे कहा, तीन एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं. उन्हें अपना काम करने दें. NCB ने Rhea Chakraborty को गिरफ्तार किया, तो देश में हंगामा मच गया. ईडी और सीबीआई अभी भी जांच कर रहे हैं, निष्कर्ष आएंगे और वे चिंताजनक होंगे. मुझे लगता है कि सुशांत को न्याय मिलेगा.

रिया का मेडिकल टेस्ट

बताया जा रहा है कि र‍िया के ख‍िलाफ एनसीबी को कई सबूत मिले हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि रिया लगातार पूछने के बाद भी वह कई सवालों के जवाब नहीं दे पा रही थीं. फिलहाल र‍िया को बीएमसी के सायन अस्‍पताल में ले जाया गया है, जहां उनका टेस्‍ट कराया जाएगा.

रिया की गिरफ्तारी पर क्या बोले वकील सतीश मानशिंदे

रिया की गिरफ्तारी पर वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, तीन-तीन केंद्रीय एजेंसियां एक महिला के पीछे पड़ी हैं. रिया की गिरफ्तारी न्याय का उपहास है. रिया के वकील ने सुशांत सिंह राजपूत को एक ड्रग एडिक्ट बताते हुए कहा, तीन केंद्रीय एजेंसियां एक एकल महिला को शिकार बनाया जो एक ड्रग एडिक्ट के साथ प्यार में थीं.

रिया से लगातार तीसरे दिन एनसीबी ने की पूछताछ

एनसीबी की टीम ने रिया से आज लगातार तीसरे दिन पूछताछ की. रिया करीब साढ़े 10 बजे कार से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय पहुंची. इस दौरान मुंबई पुलिस का वाहन उनकी सुरक्षा के लिए कार के साथ-साथ चल रहा था.

उल्लेखनीय है कि एनसीबी ने रिया से रविवार को छह घंटे और सोमवार को आठ घंटे तक पूछताछ की थी. इससे पहले एजेंसी ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले में ‘रिया का सहयोग' मिल रहा है. बता दें कि 14 जून को 34 वर्षीय राजपूत मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे.

रिया से सोमवार को पूछताछ करने के बाद एनसीबी के उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) मुथा अशोक जैन ने पत्रकारों से कहा था कि एजेंसी ‘पेशेवर और व्यवस्थागत तरीके से अपना काम कर रही है' और इस मामले में सामने आए तथ्यों की विस्तृत जानकारी अदालत को देगी.

एजेंसी ने कहा कि वह 28 वर्षीय रिया से पूछताछ करने के साथ उसके भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के घर के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा (33), घर में काम करने वाले दीपक सांवत से सामना कराकर मादक पादर्थ गिरोह में उसकी भूमिका का पता लगाना चाहती है.

एनसीबी ने बताया कि उसने मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डाटा प्राप्त किए हैं जिससे संकेत मिलता है कि इन लोगों ने कथित तौर पर कुछ प्रतिबंधित औषधि की खरीद की. एनसीबी ने इस मामले में पिछले हफ्ते तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भी रिया से पूछताछ की थी जो राजपूत मौत मामले की विभिन्न पहलुओं से जांच कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें