1. home Hindi News
  2. national
  3. summer vacation 2022 preponed in west bengal due to heat wave sarkari private schools closed from 2 may smb

Summer Vacation: पश्चिम बंगाल के सरकारी स्कूलों में 2 मई से समर वेकेशन, भीषण गर्मी को देखकर हुआ फैसला

आंध्र प्रदेश और ओड़‍िशा के बाद अब पश्चिम बंगाल में गर्मी के प्रकोप को देखते हुए स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया गया है. पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में सभी सरकारी स्‍कूलों को गर्मी की छुट्टियां प्रीपोन करने का निर्देश दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Summer Vacation: बंगाल के स्कूलों में 2 मई से गर्मी की छुट्टियां
Summer Vacation: बंगाल के स्कूलों में 2 मई से गर्मी की छुट्टियां
Social Media

Summer Vacation: आंध्र प्रदेश और ओड़‍िशा के बाद अब पश्चिम बंगाल में गर्मी के प्रकोप को देखते हुए स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया गया है. पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में सभी सरकारी स्‍कूलों को गर्मी की छुट्टियां प्रीपोन करने का निर्देश दिया है. निर्देश के अनुसार, समर वेकेशन के लिए स्‍कूल 2 मई से बंद किए जाएंगे. बताया गया है कि प्राइवेट स्‍कूल भी इस सुझाव को अपना सकते हैं.

प्राइवेट स्कूलों को भी ऐसा करने का दिया गया सुझाव

पश्चिम बंगाल में बढ़ती गर्मी को देखते हुए आज मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हाई-लेवल मीटिंग में यह निर्णय लिया कि स्‍कूली बच्‍चों को गर्मी से राहत देने के लिए समर वेकेशन को प्रीप्रोन किया जाना चाहिए. नियम सरकारी स्‍कूलों के लिए जारी किया गया है, हालांकि, प्राइवेट स्कूलों को भी ऐसा करने का सुझाव दिया गया है.

बंगाल के कई जिलों में लू की चेतावनी

बता दें कि मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल के कई जिलों में लू की चेतावनी दी है. वहीं, मंगलवार को राज्‍य के कई जिलों में औसत तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. इससे पहले आंध्र प्रदेश और ओड़िशा में भी बढ़ती गर्मी और हीट वेव की चेतावनी को ध्‍यान में रखते हुए स्‍कूल बंद किए गए हैं. जबकि, कई राज्यों में बच्‍चों को गर्मी के प्रकोप से बचाने के लिए स्कूल की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है. वहीं, बोर्ड परीक्षाएं तय शेड्यूल के अनुसार ही जारी रहेंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें