1. home Hindi News
  2. national
  3. srinagar encounter two militant killed by security force lashkar e taiyabba commander abrar shoot dead let militant prt

Srinagar Encounter: लश्कर का कमांडर अबरार समेत 2 और आतंकी ठेर, दो एके-47 रायफल बरामद

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर स्थित पारिमपोरा में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. एनकाउंटर में मारा गया एक आतंकवादी अबरार भी शामिल है. अबरार आतंवादी संगठन लश्कर-ए-तयैबा का टॉप कमांडर था. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि अबरार काफी खतरनाक आतंकी था, इसने कई सुरक्षाबलों और नागरिकों की हत्या की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Srinagar encounter
Srinagar encounter
twitter, File
  • लश्कर का खास कमांडर अबरार मुठभेड़ में ढेर

  • एक अन्य आतंकी भी मारा गया, हथियार बरामद

  • सुरक्षा बल के के दो अधिकारी और एक जवान घायल

Srinagar Encounter: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर स्थित पारिमपोरा में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. एनकाउंटर में मारा गया एक आतंकवादी अबरार भी शामिल है. अबरार आतंवादी संगठन लश्कर-ए-तयैबा का टॉप कमांडर था. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि अबरार काफी खतरनाक आतंकी था, इसने कई सुरक्षाबलों और नागरिकों की हत्या की है.

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि बीते दिन सुरक्षाबलों ने आतंकी अबरार को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में अबरार ने कबूल किया कि उसने एके-47 रायफल श्रीनगर के मलहोरा परिमपोरा स्थित एक घर में छुपाकर रखा है. जब सर्च करने उस घर में सुरक्षा वल के जवान पहुंचे तो वहां पहले से छुपे एक आतंकी ने फायरिंग शुरु कर दी.

पूरा घटनाक्रम कैसे हुआः बता दें, सोमवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर के कमांडर अबरार को गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ में उसने एक घर में एके-47 रखने का बात कही. वहीं, जब हथियार बरामद करने सुरक्षा बलों की टीम पहुंची तो घर में छिपे अबरार के एक साथी ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर हो गया. वहीं, इस फायरिंग में अबरार भी मारा गया.

लश्कर का कमांडर था अबरारः मारा गया आतंकी अबरार पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तयैबा का कमांडर था. आतंकी अबरार कई जवानों और नागरिकों की हत्या में शामिल था. वहीं, इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल के दो अधिकारी और एक जवान घायल हो गये है. जिनका इलाज चल रहा है.

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि नदीम अबरार लावेपोरा आतंकी हमले में भी शामिल था. इस हमले में आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) के तीन जवानों की हत्या कर दी थी. इसके अलावा वो सुरक्षाबलों के खिलाफ आतंकियों की कई गितिविधियों में शामिल रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें