1. home Hindi News
  2. national
  3. sonia targeted narendra modi government and his policies pyu

चिंतन शिविर में सोनिया ने केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना, कहा- जांच एजेंसियों का किया जा रहा दुरुपयोग

Sonia Gandhi ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आज डर का माहौल है. अल्पसंख्यकों को डराया जा रहा है. दलित, आदिवासी और महिलाओं में असुरक्षा व्याप्त है. वहीं, भाजपा आज देश में लोगों को लड़ाने का लगातार प्रयास कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi
Twitter

उदयपुर: कांग्रेस ( congress) के चिंतन शिविर में सोनिया गांधी (sonia gandhi) ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. सोनिया ने शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस की नीतियों के कारण आज देश चुनौतियों को झेल रहा है, जिसपर विचार करने की आज जरूरत है. सोनिया ने कहा, मोदी सरकार आज देश में ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है और अल्पसंख्यकों को निशाना बना रही हैं. देश में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है जो गलत है वे भी हमारे देश के नागरिक हैं.

जांच एजेंसियों का किया जा रहा दुरुपयोग

सोनिया ने कहा कि आज केंद्र सरकार राजनीतिक विरोधियों को निशाना बानाने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. इतिहास को फिर से लिखने की कोशिश की जा रही है, जिसमें पंडित नेहरू के योगदान और देश के लिए त्याग को योजनाबद्ध तरीके से कम करके दिखाने का प्रयास किया जा रहा है. आज भाजपा और आरएसएस के लोग महात्मा गांधी के हत्यारे का महिमामंडन कर रहे हैं और गांधी के सिद्धांतों को मिटा रहे हैं.

संगठन हित में करना होगा काम

सोनिया ने कहा कि हम पार्टी में सबके सहयोग से बदलाव ला सकते हैं. ऐसा समय आया है कि हमें संगठन के हित में काम करना होगा. सबसे आग्रह है कि खुलकर अपने विचार रखें, मगर संगठन की मजबूती और एकता का संदेश बाहर जाना चाहिए. उन्होंने संबोधन में कहा कि हमें पार्टी ने बहुत कुछ दिया है. अब कर्ज उतारने की जरूरत है.

देश में डर का माहौल

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आज डर का माहौल है. अल्पसंख्यकों को डराया जा रहा है. दलित, आदिवासी और महिलाओं में असुरक्षा व्याप्त है. वहीं, भाजपा आज देश में लोगों को लड़ाने का लगातार प्रयास कर रही है. लेकिन इस प्रयास को हमें विफल करना है. हमें साथ होकर उन शक्तियों का मुकाबला करना है जो देश को तोड़ने का काम कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें