1. home Hindi News
  2. national
  3. sl dharmagowda deputy speaker of karnataka legislative council committed suicide dead body found on railway track a few days ago congress mlc misbehaved in the house aml

कर्नाटक के डेप्युटी स्पीकर धर्मे गौड़ा ने की आत्महत्या, रेलवे ट्रैक पर मिला शव, सदन में हुई थी धक्का-मुक्की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SL Dharmagowda
SL Dharmagowda
File

बेंगलुरु : कर्नाटक के विधानपरिषद के उपसभापति एस एल धर्मे गौड़ा (SL Dharmagowda deputy speaker of Karnataka Legislative Council) का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है. उन्होंने आत्महत्या कर ली है. उनके शव के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है. हालांकि आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है. सुसाइड नोट में क्या लिखा है पुलिस ने अभी नहीं बताया है. बता दें कि कुछ दिनों पूर्व ही विधान परिषद में हंगामे के दौरान धर्मे गौड़ा के साथ कांग्रेस के कई एमएलसी ने बदसलूकी की थी. उनको आसन से खींचकर उठा दिया गया था.

धर्मे गौड़ा का शव चिकमंगलुरु में कादुर के नजदीक एक रेलवे ट्रैक पर मिला है. जानकारी के अनुसार जेडीएस नेता एस एल धर्मे गौड़ा का शव बीती रात करीब दो बजे रेलवे ट्रैक से बरामद हुआ. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी. पार्टी ने उनकी मौत पर दुख व्यक्त किया है.

जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा ने कहा कि राज्य विधान परिषद के उपसभापति और जेडीएस नेता एस एल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबर हैरान करने वाली है. वह काफी शांत और सभ्य नेता थे. इनकी मौत से राज्य को बड़ा नुकसान हुआ है.

जनता दल (सेक्युलर) के नेता धर्मे गोड़ा (64) के परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है. उनके भाई एस एल भोजे गौड़ा भी एमएलसी हैं. सूत्रों के अनुसार गौड़ा अपनी निजी कार में सखारयापत्तना स्थित फार्म हाउस से कल शाम को घर के लिए निकले थे, लेकिन पहुंचे नहीं और इसके बाद उनके परिवार तथा स्टाफ ने उनकी तलाश शुरू की.

सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अपने चालक से कहा था कि वह किसी से बात करने जा रहे हैं और वह थोड़ी दूर ही रुक जाए. एक ‘सुसाइड नोट' भी बरामद हुआ है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शव को शिमोगा के मेकगैन अस्पताल ले जाया गया है. मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने घटना पर स्तब्धता जाहिर करते हुए, इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया. उन्होंने विधान परिषद के उपाध्यक्ष के रूप में कुशलतापूर्वक संचालन के लिए एमएलसी की सराहना की.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें