1. home Hindi News
  2. national
  3. sidhu allegation on kejriwal aap running punjab govt from delhi wearing a mask mann just rubber doll vwt

नवजोत सिंह सिद्धू का आरोप : दिल्ली से 'नकाब' ओढ़कर पंजाब चला रही आप, भगवंत मान सिर्फ 'रबर का गुड्डा'

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात के बाद सिद्धू ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि क्या वह (भगवंत मान) पंजाब की चिंता करते हैं? उन्होंने कहा कि पंजाब का मुख्यमंत्री रबर का गुड्डा बन गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू
पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू
फोटो : ट्विटर

चंडीगढ़ : क्रिकेटर से राजनेता बने पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) नेतृत्व दिल्ली से बैठकर पंजाब की सरकार चला रहा है. इसके साथ ही, उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को 'रबर का गुड्डा' करार दिया है.

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने दावा किया है कि मान सरकार के आने के बाद पंजाब में कानून व्यवस्था में भारी गिरावट आई है. उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने के दौरान करीब 40 लोगों की हत्या कर दी गई. सिद्धू ने पूर्व विधायकों नवतेज सिंह चीमा और अश्विनी सेखरी के साथ पंजाब के साथ राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से यहां मुलाकात की और राज्य की कानून व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों को उठाया.

रबर का गुड्डा बन गया पंजाब का सीएम

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात के बाद सिद्धू ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि क्या वह (भगवंत मान) पंजाब की चिंता करते हैं? उन्होंने कहा कि पंजाब का मुख्यमंत्री रबर का गुड्डा बन गया है. सिद्धू ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री को 'अंखिला' (आत्मस्वाभिमानी) होना चाहिए, जिसे डोर से नहीं खींचा जा सके.

नकाब ओढ़कर खेला जा रहा खेल

कांग्रेस नेता ने आप के संरक्षक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि खेल कोई खेल रहा, लेकिन नाच व बोल कोई और रहा है. नकाब पहनकर जो व्यक्ति दिल्ली में यह खेल खेल रहा है, वह बेनकाब हो रहा है. पंजाब में कांग्रेस इकाई के पूर्व अध्यक्ष सिद्धू ने कहा कि मान सरकार के अधीन राज्य की कानून व्यवस्था में तेजी से गिरावट आ रही है.

पंजाब में बदले की राजनीति शुरू

उन्होंने दावा किया कि पिछले एक महीने में राज्य में 40 लोगों की हत्या हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार पुलिस का इस्तेमाल उनको निशाना बनाने के लिए कर रही है, जो केजरीवाल के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. सिद्धू ने कहा कि आप (आप सरकार) अपने हित में उपयोग करने के लिए पुलिस का राजनीतिकरण कर रहे हैं. यह बदलाव है या बदला. बदले की राजनीति की शुरुआत हो गई है.

पंजाब की सत्ता हासिल करने के लिए झूठ बेचा

बताते चलें कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की यह टिप्पणी केजरीवाल के खिलाफ कथित भड़काऊ बयान देने के मामले को लेकर आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास और कांग्रेस नेता अलका लांबा के घर पंजाब पुलिस के पहुंचने के एक दिन बाद आई है. दोनों नेताओं को पूछताछ के लिए 26 अप्रैल को समन किया गया है. आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने आरोप लगाया कि उसने पंजाब की सत्ता हासिल करने के लिए झूठ बेचा.

पंजाब की वित्तीय हालात देश में सबसे ज्यादा खराब

सिद्धू ने कहा कि आप ने झूठ और सपने बेचे हैं, लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए आपके पास संसाधन नहीं है. कांग्रेस नेता ने कहा कि इतने बड़े-बड़े वादे करने की क्या जरूरत थी. उन्होंने इसके साथ ही रेखांकित किया कि पंजाब की वित्तीय स्थिति देश में सबसे खराब है. उन्होंने कहा कि राज्य का 85 फीसदी राजस्व वेतन, पेंशन और कर्ज का ब्याज देने में व्यय हो जाता है. बिजली के मोर्चे पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने पूछा कि मान नीत सरकार कैसे बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें