1. home Hindi News
  2. national
  3. shushant singh rajput case aiims postmortem report reaction of sanjay raut shivsena mumbai police commissioner pwn

सुशांत मामले में AIIMS की रिपोर्ट पर बोले संजय राउत, महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस को बदनाम करने की थी साजिश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सुशांत मामले में एम्स की रिपोर्ट पर बोले संजय राउत, महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस को बदनाम करने की थी साजिश
सुशांत मामले में एम्स की रिपोर्ट पर बोले संजय राउत, महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस को बदनाम करने की थी साजिश
File Photo

Shushant Singh rajput case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या मामले में एम्स (AIIMS) के मेडिकल बोर्ड ने हत्या की आशंका को खारिज करते हुए इसे ‘फंदे से लटक कर खुदकुशी' करने का मामला बताया है. रिपोर्ट आने के बाद शिवसेना (Shivsena) नेता संजय राउत (Sanjay raut) ने कहा कि शुरुआत से ही, इस मामले में, महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है. अगर अब सीबीआई (CBI) जांच पर भी भरोसा नहीं किया जा रहा है, तो हम अवाक हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि एम्स फोरेंसिक मेडिकल बोर्ड के प्रमुख सुधीर गुप्ता ने यह रिपोर्ट दी है. उनका संबंध शिवसेना या किसी भी राजनीतिक दल से नहीं है.

वहीं मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने कहा कि एम्स की रिपोर्ट में कुछ भी आश्चर्यजनक नहीं है. उन्होंने कहा कि उन्हें मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला कि एम्स भी इस नतीजे पर पहुंचा है कि अभिनेता की मौत का कारण फांसी लगाना है, और आत्महत्या है. इसलिए हमें इस पर आश्चर्य नहीं हो रहा है. क्योंकि कूपर अस्पताल की टीम ने भी यही निष्कर्ष निकाला था. जहां डॉक्टरों की अच्छी टीम है.

इससे पहले उन्होंने कहा था कि मुंबई पुलिस अपनी जांच के नतीजों पर कायम है. सिंह ने कहा कि कुछ लोगों ने अपने 'निजी स्वार्थों' के चलते जांच के बारे में बिना कुछ जाने-समझे मुंबई पुलिस को निशाना बनाया. एम्स के मेडिकल बोर्ड ने शनिवार को कहा कि राजपूत की मौत आत्महत्या से हुई और यह हत्या का मामला नहीं है

इस खबर पर सिंह ने कहा कि शहर पुलिस की जांच पेशेवर थी और पोस्टमॉर्टम करने वाले शहर के कूपर अस्पताल के चिकित्सकों ने भी अपना काम बखूबी किया. पुलिस आयुक्त ने कहा, 'हम सभी एम्स के इन निष्कर्षों से सहमत हैं.' बड़े परदे पर सात साल पहले ‘काई पो चो' से दस्तक देने वाले सुशांत सिंह राजपूत (34) मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत पाये गये थे.

एम्स के मेडिकल बोर्ड ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की आशंका को खारिज करते हुए इसे ‘फंदे से लटक कर खुदकुशी' करने का मामला बताया है. एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ सुधीर गुप्ता ने शनिवार को इस बारे में बताया. सीबीआई को अपनी समग्र चिकित्सा-कानूनी राय में फॉरेंसिक डॉक्टरों की छह सदस्यीय टीम ने ‘जहर दिए जाने और गला दबाकर' राजपूत की हत्या की आशंका को खारिज किया है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें