1. home Hindi News
  2. national
  3. shantabai pawar lathait daadi 85 year old women performs lathi kathi on streets of pune for livelihood

क्या आपने देखा ‘लठैत दादी’ का यह वायरल VIDEO, हैरान रह जायेंगे...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shantabai Pawar Lathait Daadi
Shantabai Pawar Lathait Daadi
Photo : Twitter

लठैत दादी को जानते हैं आप? इनका वीडियो इंटरनेट की दुनिया में वायरल है. लठैत दादी के हाथों में लाठी इस कदर घूमती है कि अच्छे-अच्छे लाठीबाज हैरान रह जायें. 85 साल की इस लाठीबाज दादी का नाम है शांति बाई पवार जो पुणे के सड़कों पर ‘लाठी-काठी’ का खेल दिखाती हैं. दादी शांति बाई के लिए यह उनकी आजीविका का साधन है.

पुणे की रहने वाली शांति बाई ने बताया कि वे जब आठ साल की थीं, तब से वे यह काम कर रही हैं. उनके पिता ने उन्हें यह हुनर सिखाया था. वे मेहनत करने पर जोर देते थे. यह भगवान की कृपा है कि मैं इस उम्र में भी यह काम कर ले रही हूं.

लठैत दादी कहती हैं कि कोरोना काल में ज्यादातर लोग घरों में रहते हैं, लेकिन जब मैं अपने खेल का प्रदर्शन करती हूं तो बर्तन बजाकर उन्हें सावधान करती हूं ताकि वे मेरा खेल देखें.

लठैत दादी की कला को समझकर चंद्रो तोमर ने आज उनका वीडियो ट्‌वीट किया, जिसके बाद वह वीडियो वायरस हो गया और सभी लठैत दादी की चर्चा करने लगे. चंद्रो तोमर को शूटर दादी के नाम से जाना जाता है. वे यूपी के बागपत जिले की शार्प शूटर हैं. उन्होंने लठैत दादी का वीडियो ट्‌वीट करते हुए लिखा-लठैत दादी की जय हो, कई के पसीने छुड़ा देगी.

चंद्रो तोमर के ट्‌वीट को रिट्‌वीट करते हुए सोनू सूद ने लिखा है-क्या मैं इस दादी का पता जान सकता हूं. मैं इनके साथ मिलकर महिलाओं के लिए एक ट्रेनिंग स्कूल खोलना चाहता हूं, जहां यह दादी महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए यह हुनर सिखा दें.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें