1. home Hindi News
  2. national
  3. seven people died in a blast at a firecracker factory in tahliwal of una district in himachal pradesh 10 in critical condition vwt

हिमाचल में बड़ा हादसा : ऊना जिले में पटाखा फैक्टरी में धमाके से सात लोगों की मौत, 10 की हालत गंभीर

ऊना के हरोली के टाहलीवाल में पटाखा फैक्ट्री में यह विस्फोट हुआ है. हादसे के बाद मौके पर आग लग गई और कामगार महिलाएं जिंदा जल गईं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हादसे के बाद ऊना के अस्पताल में चल रहा घायलों का इलाज
हादसे के बाद ऊना के अस्पताल में चल रहा घायलों का इलाज
फोटो : ट्विटर

शिमला : हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में एक पटाखा फैक्टरी में धमाका होने के बाद कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 लोगों की झुलसने से हालत गंभीर बनी हुई है. यह घटना ऊना जिले के टाहलीवाल की पटाखा फैक्टरी की है. सभी घायलों का ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में इालज के लिए भेज दिया गया है.

पुलिस मौके पर छानबीन कर रही है. एक घायल महिला ने बताया कि विस्फोट के समय फैक्टरी में करीब 30 से 35 लोग काम कर रहे थे. काम के दौरान ही अचानक जोरदार धमाका हुआ और उसके बाद फैक्टरी में आग भड़क गई.

मीडिया की खबरों के अनुसार, इस हादसे में अब तक सात कामगारों की मौत की पुष्टि हो गई है. हालांकि, पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है. डीएसपी हरोली अनिल पटियाल ने मीडिया को बताया कि मौके पर जांच की जा रही है. सभी पहलुओं की गहनता से जांच की जा रही है. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

मीडिया की खबरों से मिल रही जानकारी के अनुसार, ऊना के हरोली के टाहलीवाल में पटाखा फैक्ट्री में यह विस्फोट हुआ है. हादसे के बाद मौके पर आग लग गई और कामगार महिलाएं जिंदा जल गईं. आग पर फिलहाल आगू पा लिया गया है. घायलों को ऊना अस्पताल लाया गया है. मौके पर 7 शव विस्फोट के बाद गिरे हुए थे, जो सारे महिलाओें के हैं.

मृतकों में एक तीन साल की बच्ची भी शामिल है और वह ब्लास्ट के दौरान अपनी मां के साथ थी. शुरुआती जानकारी में मृतक महिलाएं यूपी की बताई जा रही हैं. हालांकि, अभी प्रशासन की ओर से मृतकों की शिनाख्त होना बाकी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें