1. home Hindi News
  2. national
  3. school reopen news schools open for students of classes 10th 11th 12th from feb 1 in haryana smb

School Reopen: हरियाणा में 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खुलने को लेकर आई बड़ी खबर, जानें सरकार के निर्देश

School Reopen News देशभर में कोविड के मामलों में गिरावट जारी है. इसी के मद्देनजर देश के कई राज्यों में कोरोना संबंधी पाबंदियों में ढील दी जा रही है. इन सबके बीच, हरियाणा सरकार ने स्कूल को फिर से खोलने की तैयारी कर ली है.

By Samir Kumar
Updated Date
School Reopen News
School Reopen News
File

School Reopen in Haryana देशभर में कोविड के मामलों में गिरावट जारी है. इसी के मद्देनजर देश के कई राज्यों में कोरोना संबंधी पाबंदियों में ढील दी जा रही है. इन सबके बीच, हरियाणा सरकार ने स्कूल को फिर से खोलने की तैयारी कर ली है. हरियाणा सरकार 1 फरवरी से 10वीं और 12वीं के बच्चों के लिए ऑफलाइन क्लास खोलेगी. हालांकि, सरकार ने स्कूल में सिर्फ उन्हीं बच्चों को आने की अनुमति देने का फैसला लिया है, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है.

कक्षा पहली से नवमीं तक के स्कूल खोलने पर फिलहाल फैसला नहीं

हरियाणा में राज्य सरकार ने फिलहाल पहली से नौवीं क्लास के स्कूल खोलने को लेकर किसी तरह का फैसला नहीं लिया है. हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के मुताबिक, स्कूल खोलने पर सोच-विचार जारी है. प्रदेश में कई जगह ऐसी हैं जहां सही से नेटवर्क की दिक्कत है. ऐसे में ऑनलाइन क्लासेज में बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ऑनलाइन क्लासेज लेने का भी होगा ऑप्शन

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया कि मार्च में एग्जाम हैं. ऐसे में रेगुलर पढ़ाई बहुत जरूरी है. परिक्षाओं को देखते हुए स्कूलों को एक बार फिर से खोलने का प्रस्ताव रखा गया था. कंवर पाल गुर्जर ने आगे कहा कि प्रदेश में काफी बच्चों के कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. ऐसे में खतरा काफी कम हो गया है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि 10वीं और 12वीं के बच्चों के स्कूल खुलने पर कोविड नियमों का पूरा ध्यान रखा जाएगा. वहीं, इन बच्चों के पास ऑनलाइन क्लासेज लेने का भी ऑप्शन होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें