17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने सुरक्षा चूक से किया इनकार, कहा- उत्साह में ऐसी घटनाएं हो जाती हैं

पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक शख्स राहुल गांधी के करीब पहुंच गया और उन्हें जबरन गले लगा लिया. राहुल गांधी जब होशियारपुर के दसूहा पहुंचे थे, तब अचानक एक युवक सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए उनके पास पहुंच गया और राहुल गांधी को गले लगा लिया.

कड़ाके की ठंड के बीच कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में मंगलवार सुबह पंजाब के टांडा से फिर शुरू हुई. लेकिन इस बीच राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक की खबर भी आयी. आधे घंटे के अंदर राहुल के करीब दो शख्स आये. इससे पहले दिल्ली में भी सुरक्षा में चूक को लेकर कांग्रेस ने गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी थी.

राहुल गांधी ने सुरक्षा चूक से किया इनकार

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और सुरक्षा चूक को इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, उत्साह में ऐसी घटनाएं हो जाती हैं. उन्होंने आगे कहा, मेरे पास शख्स आया और मुझे गले लगाया. पता नहीं आप इसे चूक क्यों कह रहे हैं. इस यात्रा में उत्साह चरम पर है. सुरक्षाकर्मियों ने उसकी जांच की और वह बस उत्साहित था.

पंजाब में राहुल गांधी को शख्स ने जबरन लगाया गले

बताया जा रहा है कि पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक शख्स राहुल गांधी के करीब पहुंच गया और उन्हें जबरन गले लगा लिया. राहुल गांधी जब होशियारपुर के दसूहा पहुंचे थे, तब अचानक एक युवक सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए उनके पास पहुंच गया और राहुल गांधी को गले लगा लिया. हालांकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की सुरक्षा में तैनात जवानों ने युवक को तुरंत वहां से हटाया. यही नहीं, जब राहुल गांधी टी-ब्रेक के लिए रुके थे, उस समय एक शख्स उनके करीब आया और उनकी तस्वीर लेकर वहां से भाग गया.

Also Read: Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पंजाब के CM भगवंत मान को दी सलाह, कहा- अरविंद केजरीवाल के कहने पर ना चलें

पंजाब कांग्रेस ने राहुल की सुरक्षा चूक से किया इनकार

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने बताया, राहुल गांधी की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई चूक नहीं हुई है. उनका एक चाहनेवाला उनसे गले मिलने आया था। उसकी मंशा बुरी नहीं थी.

पंजाब IG जीएस ढिल्लों ने कहा, शख्स ने जिस तरह से राहुल गांधी को गले लगाया, उसकी उम्मीद नहीं थी

पंजाब के IG जीएस ढिल्लों ने कहा, वीडियो से लगता है कि ये सुरक्षा में चूक है. हमने पुख्ता इंतजाम किए हैं. जिस तरीके से उसने राहुल गांधी को गले लगाया उसकी उम्मीद नहीं थी. जब तक मैं आश्वस्त नहीं होता कि वे बुलाने पर आया था या किसी के साथ आ गया था, तब तक मैं कुछ नहीं कह सकता.

पंजाब में राहुल गांधी को दी गयी भारी सुरक्षा

राहुल गांधी को पंजाब में भारी सुरक्षा दी गयी है. कांग्रेस सांसद पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान थ्री लेयर सुरक्षा में चल रहे हैं. पहले पांच दिन राहुल गांधी की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई.

सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 30 जनवरी को श्रीनगर में संपन्न होगी, जहां राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में तिरंगा फहराएंगे. यह पदयात्रा अभी तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा से होकर गुजर चुकी है. राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान 150 दिन में 3500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे.

जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट

भारत जोड़ो यात्रा अपने आखिरी पड़ाव पर है. पंजाब के बाद 19 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी. जहां 31 दिसंबर को एक कार्यक्रम के साथ उनके समापन की घोषणा की जाएगी. इस बीच राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर यात्रा को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी को वहां पैदल यात्रा से बचने की सलाह दी गयी है. बल्कि उन्हें कार में यात्रा करने की सलाह दी गयी है.

दिल्ली में सुरक्षा चूक को लेकर कांग्रेस ने गृह मंत्रालय को लिखी थी चिट्ठी

राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस ने गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी थी. जिसमें बताया गया था कि दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में भारी चूक हुई थी. हालांकि केंद्र सरकार की ओर से रिपोर्ट में बताया गया था कि दिल्ली में राहुल गांधी की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई थी. बल्कि रिपोर्ट में बताया गया था कि राहुल गांधी ने 2020 के बाद कई मौकों को सुरक्षा घेरे को खुद तोड़ा था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें