17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उत्तर प्रदेश में सबसे लंबी अवधि तक रहेगी राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, जानें रूट

कांग्रेस की ओर से बताया गया कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तहत 6,713 किलोमीटर की दूरी बसों के जरिये और पैदल तय की जाएगी. यात्रा 14 जनवरी को इंफाल से शुरू होकर 66 दिन में 110 जिलों, 100 लोकसभा सीटों और 337 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी.

कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से मुंबई तक 14 जनवरी से शुरू होने वाली यात्रा का नाम बदलकर ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कर दिया है. इस यात्रा की बात करें तो यह अरुणाचल प्रदेश सहित 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. पार्टी ने दावा किया कि यह पैदल मार्च राहुल गांधी की पूर्व की यात्रा की तरह ही ‘‘परिवर्तनकारी’’ साबित होने वाला है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी ‘इंडिया’ गठबंधन के सभी नेताओं को इस यात्रा के मार्ग में कहीं भी शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रही है. कांग्रेस की ओर से जारी यात्रा मार्ग के अनुसार, यात्रा उत्तर प्रदेश में सबसे लंबी अवधि तक रहेगी, जो 11 दिन में 1,074 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

Also Read: बिना किसी देरी के I-N-D-I-A गठबंधन के अन्य दल से सीट शेयरिंग पर बात करेगी कांग्रेस, यहां फंस सकता है पेंच

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें