1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi attacked bjp and modi government in bambridge university prt

एक चिंगारी से देश में आ जाएगी बड़ी मुसीबत, कैम्ब्रिज में बोले राहुल गांधी- भारत अच्छी स्थिति में नहीं

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन मेंबोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस भारत को पहले जैसा भारत भारत बनाने के लिए संघर्ष कर रही है. उन्होंने कहा कि देश में अभी हालात अच्छे नहीं हैं. महंगाई बहुत बढ़ी है. रोजगार कम हुए हैं और बीजेपी हमारी आवाज दबा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
Twitter

Rahul Gandhi on BJP: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर विदेश में हैं. इस बार वो लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. सम्मेलन में उन्होंने बीजेपी पर जमकर भड़ास निकाली. बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा कि देश में हमारी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि भारत अच्छी स्थिति में नहीं है. BJP ने पूरे देश में मिट्टी का तेल फैला दिया है. आपको एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे. मुझे लगता है कि यह विपक्ष, कांग्रेस की भी जिम्मेदारी है जो लोग, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है.

एक चिंगारी से देश में आ जाएगी बड़ी मुसीबत, कैम्ब्रिज में बोले राहुल गांधी- भारत अच्छी स्थिति में नहीं

आवाज दबाने की कोशिश कर रही है सरकार: कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन मेंबोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस भारत को पहले जैसा भारत भारत बनाने के लिए संघर्ष कर रही है. उन्होंने कहा कि देश में अभी हालात अच्छे नहीं हैं. महंगाई बहुत बढ़ी है. रोजगार कम हुए हैं. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी हमारी आवाज दबा रही है.

भारतीयों ने बेमिसाल तरीके लोकतंत्र चलाया: राहुल गांधी ने सम्मेलन में ये भी कहा कि भारत में लोकतंत्र सबकी भलाई के लिए है और भारतीय ही एक मात्र ऐसे लोग हैं जिन्होंने लोकतंत्र को बेमिसाल तरीके से चलाया है. सम्मेलन के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, भारत में लोकतंत्र सबकी भलाई के लिए है. हम अकेले हैं, जिन्होंने लोकतंत्र को इस बेमिसाल तरीके से चलाया है. बता दें, राहुल गांधी 23 मई को लंदन में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के छात्रों से भी बातचीत करेंगे.

लद्दाख में यूक्रेन जैसे हालात: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, रूस जो यूक्रेन में कर रहा है कुछ वैसी ही स्थिति चीन ने लद्दाख में पैदा की है, लेकिन मोदी सरकार इस मुद्दे पर बात तक नहीं करना चाहती. राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि, सीमा पर चीन आक्रमकता दिखा रहा है. पैगोंग झील पर वो एक और पुल का निर्माण कर रहा है. वहीं, केन्द्र की मोदी सरकार इस बारे में बात भी नहीं करती.

सरकार की प्रतिक्रिया विरोधाभासी: सीमा पर चीन के बढ़ते कदम को लेकर राहुल गांधई ने केन्द्र सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले में सरकार प्रतिक्रिया विरोधाभासी रही है. उन्होंने कहा कि बयान से कुछ नहीं होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र की रक्षा करनी चाहिए. उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि, क्या चीन द्वारा पैगोंग झील के पास पुल निर्माण भारत की अखंडता पर हमला नहीं है.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें