1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab politics prashant kishor meets punjab cm captain amarinder singh reshuffle in punjab cabinet prt

प्रशांत किशोर के सहारे कैप्टन अमरिंदर सिंह कर रहे हैं चुनावी जमीन तैयार!, जानिए क्या हैं मुलाकात के मायने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैप्टन अमरिंदर सिंह
कैप्टन अमरिंदर सिंह
File Photo
  • प्रशांत किशोर ने की पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात

  • पंजाब में चुनाव को देखते हुए खास है मुलाकात के मायने

  • चर्चा जोर पकड़ रही है पंजाब कैबिनेट विस्तार की चर्चा

Punjab Politics, Prashant Kishor, CM Captain Amrinder Singh: सियासी घमासान के बीच बुधवार को प्रशांत किशोर ने पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की. गौरतलब है कि पंजाब में चुनाव होने को है ऐसे में दोनों के बीच हुई यह मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है. बंगाल में ममता की जीत के बाद प्रशांत किशोर का कद बढ़ गया है. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट में चर्चा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भी चुनावी जमीन तैयार करने में जुटे हैं.

गौरतलब है कि बीते कुछ समय से पंजाब की राजनीति गरमायी हुई है. नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर का विवाद काफी तूल पकड़ चुका है. इधर सोनिया गांधी से कैप्टन की मुलाकात के बाद पंजाब में कैबिनेट विस्तार की भी चर्चा जोर पकड़ रही है. इस कड़ी में रणनीतिकार प्रशांत किशोर से कैप्टन की चर्चा के राजनीतिक एंगल तलाशे जा रहे हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार में बड़े फेरबदल के संकेत हैं. कई जानकारों का मानना है कि पंजाब कैबिनेट से कुछ मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. और कई नए चेहरे कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की चुनाव स्‍क्रीनिंग कमेटी में शामिल किया जा सकता है.

इधर, प्रशांत किशोर से मुलाकात से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद कैप्टन ने कहा था कि, पार्टी अध्यक्ष की बात पर पूरी तरीके से अमल किया जाएगा. हालांकि, बैठक के बाद उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कहा था कि, वो सिद्धू साहब के बारे में कुछ नहीं जानते.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें