1. home Home
  2. national
  3. punjab former cm amarinder singh announce the launch of own political party know what says about alliance with bjp for punjab chunav 2022 smb

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की नए सियासी समीकरण की तैयारी, बनाएंगे अपनी राजनीतिक पार्टी

Punjab Politics पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा है कि वो जल्द ही अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे. पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के मीडिया एडवाइजर रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह.
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह.
फोटो : ट्विटर.

Punjab Politics पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा है कि वो जल्द ही अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे. पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के मीडिया एडवाइजर रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है. एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे हमारे किसानों सहित पंजाब और उसके लोगों के हितों की सेवा के लिए जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करेंगे.

कैप्टन अमरिदर सिंह ने आगे कहा है कि अगर किसानों के आंदोलन को किसानों के हित में सुलझाया जाता है, तो 2022 के पंजाब चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ सीट समझौते की उम्मीद है. समान विचारधारा वाले दलों अकाली समूहों, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा के साथ गठबंधन किया जा सकता है. साथ ही समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन किया जा सकता है, जैसे अलग हुए अकाली समूहों, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ.

पंजाब के पूर्व सीएम ने साथ ही कहा कि जब तक मैं अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेता, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा. उन्होंने कहा कि पंजाब को राजनीतिक स्थिरता और आंतरिक व बाहरी खतरों से सुरक्षा की जरूरत है. उन्होंने अपने लोगों से वादा करते हुए कहा कि मैं इसकी शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जो भी करना होगा वह करूंगा, जो आज दांव पर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें