1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab congress chief navjot singh sidhu in amritsar requesting once again that trade should resume for benefit one and all smb

नवजोत सिंह सिद्धू ने की भारत-पाकिस्तान के बीच व्यापार बढ़ाने की वकालत, बोले- सभी को होगा फायदा

Punjab Election पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पाकिस्तान का राग अलापते हुए भारत-पाक के बीच व्यापार बढ़ाने की वकालत की है. पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारत-पाक के बीच व्यापार को बढ़ावा देने की मांग करते हुए सिद्धू ने कहा कि इससे सभी को फायदा मिलेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab Congress Chief Navjot Singh Sidhu
Punjab Congress Chief Navjot Singh Sidhu
twitter

Punjab Assembly Election पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पाकिस्तान का राग अलापते हुए भारत-पाक के बीच व्यापार बढ़ाने की वकालत की है. पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार को बढ़ावा देने की मांग करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इससे सभी को फायदा मिलेगा.

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में अब बहुत ही कम वक्त बचा हुआ है. इसी के मद्देनजर पंजाब में सियासी बयानबाजी का सिलसिला भी तेज हो गया है. इसी कड़ी में पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से भारत और पाक के बीच व्यापार को बढ़ावा देने की वकालत करते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान व्यापार और इन 34 देशों का दायरा 37 बिलियन अमेरिकी डॉलर हैं. अभी हम केवल तीन बिलियन डॉलर का व्यापार कर रहे हैं, जो क्षमता का पांच फीसदी भी नहीं है.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिंद्धू ने कहा कि पंजाब को पिछले 34 महीनों में चार हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इस दौरान 15 हजार नौकरियां चली गई हैं. भारत-पाकिस्तान व्यापार को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैंने पहले भी गुजारिश की थी और मैं एक बार फिर से गुजारिश कर रहा हूं कि भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार को फिर से शुरू किया जाए. इससे सभी को फायदा होगा.

इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इस पंजाब चुनाव में इस बार बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा होने वाला है. अमृतसर में संवाददाताओं से बात करते हुए पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं आपको गारंटी देता हूं कि थोड़े समय के भीतर हम आपको एक विजन देंगे. सभी लोगों के पास आंखें होती हैं, लेकिन कुछ लोगों के पास विजन होता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें