1. home Hindi News
  2. national
  3. pulwama attack 3rd anniversary 40 crpf jawans was martyred pm modi said this prt

Pulwama Attack: शहादत को सलाम, पीएम मोदी ने 40 शहीदों को किया नमन, कहा- हमेशा गर्व करेगा देश

पुलवामा में आतंकियों के कायराना हमले और देश के सपूतों की शहादत की आज तीसरी बरसी है. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
pulwama attack
pulwama attack
Prabhat Khabar Graphics, File

Pulwama Attack: पुलवामा में आतंकियों के कायराना हमले और देश के सपूतों की शहादत की आज तीसरी बरसी है. इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने कहा कि वो 2019 में पुलवामा में शहीद हुए सभी जवानों की उत्कृष्ट सेवा को याद करते हैें, उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पुलवामा में 2019 में मारे गए CRPF के बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि, उनके बलिदान को देश कभी नहीं भूलेगा. बता दें, आज ही के दिन जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ के जवानों की गाड़ी से विस्फोटकों से लदी कार ने टक्कर मार दी थी. इस हमले में देश के 40 वीर जवान शहीद हो गए थे.

कैसे हुआ था हमला: दरअसल, 14 फरवरी 2019 को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से 78 बसों में सवार होकर सीआरपीएफ के करीब 2500 जवानों का काफिला गुजर रहा था. जब काफिला पुलवामा पहुंचा तो सड़क की दूसरी तरफ से आ रही एक कार ने काफिले में चल रहे वाहन पर टक्कर मार दी. विस्फोटक से लदे कार की टक्कर के बाद जोरदार धमाका हुआ जिसमें देश के 40 जवान शहीद हो गये.

जवानों पर ये हमला जेश ए मुहम्मद की ओर से किया गया था. जैश काफिले के सभी 25 सौ जवानों को निशाना बनाना चाहता था. आतंकी संगठन ने सीआरपीएफ के 78 वाहनों पर सवार 2500 से अधिक जवानों के काफिले पर दोपहर करीब तीन बजकर 15 मिनट पर हमला किया था. बता दें, हमले के लिए जैश-ए-मोहम्मद करीब ने 100 किलोग्राम विस्फोटकों से लदे वाहन का इस्तेमाल किया था. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनी गई.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें