1. home Hindi News
  2. national
  3. prime minister narendra modi shinzo abe japan prime minister of japan social media twitter message pkj

मोदी के ट्वीट पर शिंजो आबे की प्रतिक्रिया कहा, उम्मीद करता हूं हमारी साझेदारी और आगे बढ़ेगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

नयी दिल्ली : जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने खराब तबीयत की वजह से इस्तीफा दे दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे की तबतीय को लेकर चिंता जाहिर की थी. प्रधानमंत्री के ट्वीट पर अब जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपके शब्दों ने गहराई तक छू लिया है. आपको ढेर सारी शुभकामनाएं और मैं यह उम्मीद करता हूं कि भारत- और जपान का रिश्ता आगे बढ़ेगा.

शिंजो आबे ने खराब तबीयत की वजह से उन्होंने पद से भी इस्तीपा दे दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे की खराब तबीयत पर चिंता जाहिर की थी . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जल्द सुधार की कामना करते हुए सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया था .

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा था , मेरे प्रिय मित्र शिंजो आबे आपकी खराब सेहत की खबर सुनकर दुख हुआ. पिछले कुछ सालों में आपकी नेतृत्व क्षमता और व्यक्तिगत प्रतिबद्धता की वजह से भारत और जापान की साझेदारी मजबूत हुई. दोनों के रिश्तों में ऐसी गहराई पहले कभी नहीं आयी थी. आपकी सेहत में जल्द सुधार हो इसके लिए मैं पार्थना करूंगा.

शिंजो आबे जापान में अब तक के इतिहास में सबसे लंबे समय तक लगातार प्रधानमंत्री का पद संभालने वाले शिंजो आबे ने स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफा दे दिया है. आबे का कार्यकाल सितंबर, 2021 में खत्म होना था. शिंजो आबे से पहले 2,798 दिनों तक पद पर रहने का रिकॉर्ड इसाकु सातो के नाम था.

शिंजो आबे के इस पद पर लंबे समय तक बने रहने से पहले पूरी दुनिया में यह छवि थी कि जापान में प्रधानमंत्री का कार्यकाल बहुत कम होता लेकिन आबे ने लंबे वक्त तक इस पद पर बने रहकर यह छवि तोड़ दी. अपने कार्यकाल के दौरान शिंजो आबे ने भारत के साथ भी मजबूत संबंध बनाये.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें