1. home Hindi News
  2. national
  3. prashant kishor will join congress pk met sonia and rahul gandhi in delhi prt

प्रशांत किशोर होंगे कांग्रेस में शामिल! दिल्ली में सोनिया और राहुल गांधी से मिले PK

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर क्या कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. सियासी गलियारों में यह अटकलें कई बार लगी है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं. अब एक बार फिर इस खबर को हवा मिल रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रशांत किशोर होंगे कांग्रेस में शामिल!
प्रशांत किशोर होंगे कांग्रेस में शामिल!
Twitter

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर क्या कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. सियासी गलियारों में यह अटकलें कई बार लगी है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं. अब एक बार फिर इस खबर को हवा मिल रही है. दरअसल, आज यानी शनिवार को चुनावी रणनीतिकार
प्रशांत किशोर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ उनके आवास में मुलाकात कर रहे हैं. ऐसे में फिर अटकलों का बाजार गर्म हो रहा है कि पीके कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

राजनीति में पिछड़ रही कांग्रेस की हालात को लेकर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पार्टी की अर्जेंट बैठक बुलाई थी. बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, अंबिका सोनी, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह और अजय माकन समेत कई और कांग्रेस नेता शामिल हुए. वहीं, बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी शामिल हुए. ऐसे में राजनीतिक गलियारों में फिर चर्चा शुरू हो गई है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं.

गुजरात समेत लोकसभा चुनाव की रणनीति: गौरतलब है कि कांग्रेस का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है. पार्टी को लगातार चुनावों में हार की सामना करना पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसे मुताबिक सोनिया गांधी ने यह मीटिंग पार्टी को खो रहे जनाधार को कैसे वापस हासिल किया जाए इसपर विचार करने के लिए रखी है. इसी सिलसिले में प्रशांत किशोर को भी बुलाया गया है.

कांग्रेस अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. पार्टी को दो बार लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. इसी साल पांच राज्यों में हुए विधानसभा के चुनाव में भी कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. पार्टी पंजाब विधानसभा का भी चुनाव हार गई. ऐसे में कांग्रेस गुजरात चुनाव पर फोकस कर रही है. साथ ही वो लोकसभा चुनाव 2024 की भी तैयारी शुरू कर दी है.

क्या कांग्रेस में शामिल होंगे पीके: लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, इस बारे में सूत्रों का कहना है कि, सलाहकार की बजाये पार्टी में ही शामिल होना अभी एक अटकल ही है, लेकिन इससे इंकार नहीं किया जा सकता.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें