1. home Hindi News
  2. national
  3. prashant kishor unconditional to join congress in next few days prepared 600 slides for presentation vwt

बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होंगे प्रशांत किशोर, आज सोनिया गांधी से मुलाकात कर पेश करेंगे प्रेजेंटेशन

प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने को लेकर पार्टी में पिछले कई दिनों से मंथन जारी है. कांग्रेस को लगता है कि प्रशांत किशोर पार्टी में नई जान फूंककर उसकी डूबती नैया को बचा लेंगे. इसी सिलसिले में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रशांत किशोर के साथ चर्चा की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : भारत में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होंगे. पार्टी के सूत्रों की ओर से दी जा रही जानकारी के अनुसार, इसके लिए प्रशांत किशोर आज यानी शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. पार्टी के सूत्र यह भी बता रहे हैं कि चुनावी रणनीति के तहत सोनिया गांधी के सामने प्रेजेंटेशन देने के लिए प्रशांत किशोर करीब 600 स्लाइड तैयार किए हैं, जिसे वे कल पार्टी प्रमुख के सामने पेश करेंगे. हालांकि, सूत्र यह भी बता रहे हैं कि प्रशांत किशोर द्वारा तैयार प्रेजेंटेशन को अभी तक किसी ने पूरा नहीं देखा है.

बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होंगे प्रशांत किशोर

उधर, कांग्रेस के महासचिव तारिक अनवर ने गुरुवार को बताया कि प्रशांत किशोर पार्टी में बिना शर्त शामिल होना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि प्रशांत किशोर के मामले में किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अपने भरोसे लेना चाहती हैं. कांग्रेस कार्य समिति (CWC) के सदस्य अनवर ने कहा कि देश में भाजपा विरोधी किसी भी मोर्चे का नेतृत्व कांग्रेस ही कर सकती है, क्योंकि किसी अन्य विपक्षी दल की पहुंच अखिल भारतीय स्तर पर नहीं है.

2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में फेल हो गई थी पीके की रणनीति

कांग्रेस में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि भारत की राजनीति में प्रशांत किशोर एक ब्रांड बन चुके हैं. 2014 के बाद से उन्होंने जिस पार्टी के लिए काम किया, उसे कामयाबी मिली. यह बात दीगर है कि उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर की रणनीति समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन के लिए काम नहीं आ सकी थी.

कांग्रेस ही भाजपा को दे सकती है मात

पार्टी के सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर खुद ही कांग्रेस में शामिल होकर पार्टी की मदद करना चाहते हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने के लिए कोई शर्त नहीं रखी है. उनको लगता है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है, जो भाजपा का मुकाबला कर सकती है. उनके आने से कांग्रेस को मदद मिलेगी, बशर्ते कि कांग्रेस उन्हें शामिल करे.

सोनिया के साथ तीन दौर की हो चुकी है बात

बताते चलें कि प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने को लेकर पार्टी में पिछले कई दिनों से मंथन जारी है. कांग्रेस को लगता है कि प्रशांत किशोर पार्टी में नई जान फूंककर उसकी डूबती नैया को बचा लेंगे. इसी सिलसिले में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रशांत किशोर के साथ चर्चा की है. इसे लेकर पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के घर पर हुई बैठक भी आयोजित की गई है और अब तक करीब तीन दौर की बातचीत हो चुकी है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हुई इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, के सी वेणुगोपाल, प्रियंका गांधी और कुछ अन्य नेता मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें