16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशPrakash Javdekar ने कहा, आरएसएस को समझने में राहुल गांधी को काफी वक्त लगेगा

Prakash Javdekar ने कहा, आरएसएस को समझने में राहुल गांधी को काफी वक्त लगेगा

Prakash Javdekar ने कहा कि हाल में गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव संपन्न हुए हैं. पिछले सप्ताह 6 नगर निगमों के चुनाव हुए जिनमें भाजपा ने 6 के 6 नगर निगम पिछली बार से अधिक बहुमत के साथ जीते हैं. 31 जिला पंचायतों के नतीजे आये हैं, जिसमें ग्रामीण और किसान मतदाता होते हैं.

  • भाजपा ने 6 के 6 नगर निगम चुनाव जीते

  • भाजपा ने सभी 31 जिला पंचायत जीते

  • कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया

Prakash Javadekar : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने निकाय चुनाव परिणामों पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने राहुल गांधी के इमरजेंसी वाले बयान पर कहा कि उन्होंने इसे गलत माना, लेकिन अभी मैं इसपर कुछ नहीं कहना चाहता हूं. जहां तक बात आरएसएस की है तो उसे समझने में राहुल गांधी को बहुत वक्त लगेगा.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हाल में गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव संपन्न हुए हैं. पिछले सप्ताह 6 नगर निगमों के चुनाव हुए जिनमें भाजपा ने 6 के 6 नगर निगम पिछली बार से अधिक बहुमत के साथ जीते हैं. 31 जिला पंचायतों के नतीजे आये हैं, जिसमें ग्रामीण और किसान मतदाता होते हैं.

2015 में हुए चुनाव में कांग्रेस ने 22 और भाजपा ने मात्र 9 जिला पंचायत जीते थे. लेकिन इस बार भाजपा ने सभी 31 जिला पंचायत जीते हैं और वहां कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया.

Also Read: पीएम मोदी ने कहा, आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करने के लिए युवाओं में आत्मविश्वास जरूरी

वहां तालुका पंचायत 231 हैं. भाजपा ने 196 जीते हैं. केवल 35 सीटों पर भाजपा नहीं आयी, बाकी सभी जगह भाजपा आयी. कांग्रेस केवल 18 सीटें जीती. गुजरात में हमने 2017 का चुनाव जीता. वहां हम एक प्रकार से 38 साल से सरकार में हैं. इतने समय तक जनता का साथ मिलना राजनीति में एक अद्भुत करिश्मा है. कांग्रेस ने काफी कोशिश की इस इस चुनाव को जीतने की. कुछ विधायक स्थानीय निकाय चुनाव में खुद लड़े, कहीं उनके परिवार के लोग लड़े, लेकिन ऐसे सारे उम्मीदवार हार गए.

Posted By : Rajneesh Anand

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें