16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशराहुल पर बरसे जावड़ेकर, कहा- राहुल को कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के साथ हुआ अन्याय नहीं दिखता है

राहुल पर बरसे जावड़ेकर, कहा- राहुल को कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के साथ हुआ अन्याय नहीं दिखता है

पंजाब के होशियापुर स्थित टांडा (Tanda case) गांव में बिहार की एक साल की दलित बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash javadekar) ने कांग्रेस (congress) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक दौरों को छोड़कर राहुल गांधी (Rahul gandhi) को सबसे पहल उस पीड़ित परिवार के पास जाना चाहिए, लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों में जब इस तरह की घटना होती है तो वे नहीं जाते हैं. जबकि हाथरस में घटना हुई तो वहां पीड़ित परिवार के पास जाकर फोटो सेशन कराने लगे.

पंजाब के होशियापुर स्थित टांडा गांव में बिहार की एक साल की दलित बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक दौरों को छोड़कर राहुल गांधी को सबसे पहल उस पीड़ित परिवार के पास जाना चाहिए, लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों में जब इस तरह की घटना होती है तो वे नहीं जाते हैं. जबकि हाथरस में घटना हुई तो वहां पीड़ित परिवार के पास जाकर फोटो सेशन कराने लगे.

एएनआई के ट्वीट के मुताबिक उन्होंने कहा कि होशियारपुर के टांडा गांव में बिहार की 6 साल की दलित लड़की के साथ बलात्कार और हत्या की घटना बेहद चौंकाने वाली है. राजनीतिक दौरों पर जाने के बजाय, राहुल गांधी को टांडा (पंजाब) और राजस्थान का दौरा करना चाहिए और महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं का संज्ञान लेना चाहिए.

इसके बाद उन्होंने कहा कि न तो सोनिया गांधी, राहुल गांधी और न ही प्रियंका गांधी ने टांडा में पीड़ित परिवार से मुलाकात की. वे अपनी पार्टी द्वारा शासित राज्यों में महिलाओं के साथ हुए अन्याय पर ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन पीड़ित परिवार के साथ फोटो सेशन के लिए हाथरस और अन्य स्थानों का दौरा करते हैं.

हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाथरस में दलित समुदाय के उस परिवार से मुलाकात की थी, जिसकी बेटी के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था और करीब एक पखवाड़े के बाद उसकी जान चली गई. पीड़िता के परिवार से मुलाकात कर राहुल और प्रियंका ने उन्हें ढांढस बंधाया और कहा कि वे न्याय के लिए लड़ेंगे. परिवार से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि परिवार के साथ अन्याय हुआ है और इस परिवार की आवाज कोई दबा नहीं सकता. प्रियंका गांधी ने कहा कि पीड़िता का परिवार न्यायिक जांच चाहता है.

हाथरस जिले के एक गांव में गत 14 सितंबर को 19 साल की एक दलित लड़की से अगड़ी जाति के चार युवकों ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया था. बाद में दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान पीड़िता मौत हो गई थी. इस मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार पर जोरदार हमला बोला था.

Posted By: Pawan Singh

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें