1. home Hindi News
  2. national
  3. pnb scam mehul choksi affidavit dominica high court says left india for treatment smb

पीएनबी स्कैम : भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने भारत छोड़ने के पीछे बतायी ये वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mehul Choksi
Mehul Choksi
Twitter

PNB Scam Mehul Choksi Dominica High Court पंजाब नेशनल बैंक (PNB) स्कैम मामले में आरोपी हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने दावा किया है कि उसने सिर्फ इलाज कराने के मकसद से भारत छोड़ा था. मेहुल चोकसी ने भारतीय अधिकारियों को अपना इंटरव्यू लेने के लिए न्योता देते हुए कहा कि वह कानून का पालन करने वाला नागरिक है. डोमिनिका में प्रत्यर्पण केस का सामना कर रहे हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने कहा कि वह भारतीय अधिकारियों के हर सवाल का जवाब देने को तैयार है.

डॉमिनिका हाईकोर्ट में दायर एक हलफनामे में भारतीय हीरा व्यवसायी मेहुल चोकसी (62 वर्षीय) ने कहा कि मैंने भारतीय अधिकारियों को मेरा साक्षात्कार लेने और मेरे खिलाफ की जा रही किसी भी जांच के संबंध में मुझसे कोई भी प्रश्न करने का निमंत्रण दिया है. प्रमुख समाचार पत्र द टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी ने कहा कि मैं भारत के कानून से बचकर नहीं भागा, बल्कि अमेरिका में इलाज के लिए भारत छोड़ा था. उस वक्त भारत की कानूनी एजेंसियों द्वारा मेरे खिलाफ कोई वारंट जारी नहीं था. बता दें कि भारत सरकार उसके प्रत्यर्पण की हरसंभव कोशिश में जुटी है.

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक में 13500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपित भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में न्यायिक हिरासत में है और हाईकोर्ट में उसके बंदी प्रत्यक्षीकरण की सुनवाई अभी लंबित है. वहीं, भारतीय विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए गुरुवार को बताया कि मेहुल चोकसी को वापस भारत लाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है. इन सबके बीच, अब मेहुल की पत्नी प्रीति चोकसी अपने पति की रिहाई के लिए क्वीन एलिजाबेथ तक जाने को तैयार हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें