1. home Hindi News
  2. national
  3. mehul choksi wife preeti appeal to queen elizabeth for help husband safe return to antigua smb

मेहुल चोकसी की पत्नी का बड़ा बयान : मेरे पति की जान को खतरा, वापस एंटीगुआ लाने के लिए क्वीन एलिजाबेथ से करूंगी अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mehul Choksi
Mehul Choksi
Social Media

Mehul Choksi Wife Write To Queen Elizabeth भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की पत्नी प्रीति चोकसी ने कहा है कि मेरे पति की जान का खतरा है और उन्हें वापस एंटीगुआ लेकर जाने के लिए क्वीन एलिजाबेथ से अपील करेंगी. प्रीति का दावा है कि 23 मई को मेरे पति मेहुल चोकसी को भारत, एंटीगुआ और डोमिनिका की एजेंसियों ने किडनैप किया था और उसे टॉर्चर करने के साथ ही जान से मारने की योजना भी बनाई गयी.

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीति चोकसी (Preeti Choksi) ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पति मेहुल को किडनैप किया गया है, जो मानवाधिकारों के उल्लंघन का मामला बनता है. प्रीति ने कहा कि वह अपने पति के मामले को लेकर क्वीन एलिजाबेथ से अपील करेंगे और आग्रह करेंगी कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करें. उन्होंने कहा कि वे क्वीन से मेहुल चोकसी को वापस एंटीगुआ भेजने के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की मांग करेंगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीति चोकसी ने अपने पति को एंटीगुआ वापस लाए जाने को लेकर एक अपील तैयार कर रही है. उन्होंने कहा कि पत्र के माध्यम से वे महारानी को यह बताने जा रही है कि मेरे पति मेहुल का अपहरण किया गया है, जो मानवाधिकारों का उल्लंघन के अधीन का मामला बनता है. प्रीति ने कहा कि वे क्वीन एलिजाबेथ से इसलिए अपील करेंगी, क्योंकि वह एंटीगुआ और बारबुडा के लिए राज्य की प्रमुख हैं.

उल्लेखनीय है कि पंजाब नेशनल बैंक में 13500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपित भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में न्यायिक हिरासत में है और हाईकोर्ट में उसके बंदी प्रत्यक्षीकरण की सुनवाई अभी लंबित है. वहीं, भारतीय विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए गुरुवार को बताया कि मेहुल चोकसी को वापस भारत लाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है. इन सबके बीच, अब मेहुल की पत्नी प्रीति चोकसी अपने पति की रिहाई के लिए क्वीन एलिजाबेथ तक जाने को तैयार हैं.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें