1. home Hindi News
  2. national
  3. covid vaccine india news union minister hardeep singh puri attacks on captain amarinder singh govt says vaccines doses sold at higher prices in punjab smb

वैक्सीन पर बड़ा बवाल: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पंजाब पर लगाया आरोप, बोले- मोहाली के निजी अस्पतालों को 3200 रुपये में दिया गया टीका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Minister Hardeep Singh Puri
Union Minister Hardeep Singh Puri
ANI

Corona Vaccines Price In Punjab देशभर में कोरोना की दूसरी लहर के जारी प्रकोप के बीच वैक्सीन की कीमत को लेकर सियासत तेज हो गयी है. कोविड वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाए जाने की मांग के बीच केंद्र ने पंजाब सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का कहना है कि पंजाब में कोरोना वैक्सीन की डोज अधिक दाम पर बेचे जा रहे है. जबकि, इन्हें लोगों को फ्री में दिया जाना था. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि पंजाब सरकार ने कोविशील्ड की एक डोज 309 रुपये में खरीदी और उसे आगे निजी अस्पतालों को 1000 रुपये के दाम पर दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल द्वारा वैक्सीन को 1560 रुपये में बेच रहा है.

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मुझे पंजाब के कुछ लोगों ने बताया कि मोहाली में मैक्स और फोर्टिस अस्पताल ने टीका 3000 और 3200 रुपये का बेचा जा रहा है. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि राज्यों को अपनी वैक्सीन की जो खरीद करनी थी वो उस पर मुनाफाखोरी कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र ने लोगों को मुफ्त में टीके लगाने के लिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 50 प्रतिशत टीके वितरित किए हैं, जबकि राज्य अपनी खरीद पर मुनाफाखोरी कर रहे हैं.

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि पंजाब सरकार के अधिकारी और कोविड टीकाकरण के प्रभारी ने 29 मई के कुछ आंकड़ों का खुलासा किया है और बताया है कि कोविशील्ड टीकों की 4.29 लाख खुराक 13.25 करोड़ रुपये में खरीदी गई. और इसकी औसत राशि 309 रुपये है. वहीं, 1,14,190 कोवैक्सिन टीकों की खुराक औसतन 4.70 करोड़ रुपये में खरीदी गई. कोवैक्सिन के एक टीके का दाम 412 रुपये हैं.

भाजपा नेता हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि यदि ये आंकड़े सही हैं, तो लाभ की वास्तविक राशि सिर्फ 2.40 करोड़ रुपये नहीं है. उन्होंने कहा कि ये बहुत दुख की बात है कि एक सरकार जिसको इस समय समाज सेवा करनी चाहिए और पंजाब में हमारे पीड़ित भाई-बहनों को दवाई पहुंचानी चाहिए वो सारा समय कैप्टन साहब और सिद्धू साहब के क्रिकेट मैच में लगा रहे हैं. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लगाया आरोप की मोहाली के निजी अस्पतालों द्वारा 3200 रुपये में दिया गया टीका तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें