1. home Home
  2. national
  3. pm modi visit to the us shows that india is emerging as a multidimensional and inclusive force in international diplomacy smb

PM मोदी की अमेरिका यात्रा पर बोले भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी, भारत ने वैश्विक मुद्दों पर निभाई अग्रणी भूमिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने शनिवार को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा से पता चलता है कि भारत अंतरराष्ट्रीय कूटनीति में एक बहुआयामी और समावेशी ताकत के रूप में उभर रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP Leader Sudhanshu Trivedi
BJP Leader Sudhanshu Trivedi
twitter

PM Narendra Modi US Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने शनिवार को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा से पता चलता है कि भारत अंतरराष्ट्रीय कूटनीति में एक बहुआयामी और समावेशी ताकत के रूप में उभर रहा है. भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि पीएम मोदी की महत्वपूर्ण यात्रा के तीन चरण पूरे हो चुके हैं और इसके चौथे महत्वपूर्ण चरण के तहत आज प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक को संबोधित करेंगे.

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि वैश्विक मुद्दों पर भारत ने अग्रणी भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में आज प्रधानमंत्री का संबोधन होगा और उसमें भी भारत के वैश्विक दृष्टिकोण को हम सभी देखेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के सभी चरणों के बारे में बताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस यात्रा के पहले चरण में आर्थिक निवेश की दृष्टि से दुनिया की पांच बड़ी कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की गई.

अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय मुलाकात को यात्रा का दूसरा अहम चरण बताते हुए भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ यह पहली प्रत्यक्ष मुलाकात थी. इस मुलाकात के दौरान भारत ने आतंकवाद और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर प्रबलता के साथ अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि भारत को जिस तरह से वैश्विक स्वीकार्यता मिल रही है वो पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही भारतीय कूटनीति की सफलता का परिणाम है और यह नए युग के उदय के रूप में दिखाई पड़ रहा है.

क्वाड देशों के साथ बैठक को तीसरा अहम चरण बताते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि इस बैठक में हिन्द प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर भारत के दृष्टिकोण पर चर्चा हुई. साथ ही पर्यावरण और कई रणनीतिक मुद्दों पर भी बातचीत हुई. उन्होंने कहा कि इस बैठक में क्वाड देशों में एक अरब कोविड वैक्सीन की उपलब्धता को भी सुनिश्चित करने को कहा गया है और इसके उत्पादन एवं वितरण में भारत की भूमिका अग्रणी होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें