1. home Hindi News
  2. national
  3. pib fact check narendra modi government give free tablets to all students for online classes do you know the truth of this viral news kya modi sarkar sabhi baccho ko online class ke liye de rahe hai muft tablet rjh

PIB Fact check : सभी स्टूडेंट्‌स को ऑनलाइन क्लास करने के लिए सरकार देगी Free Tablet

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PIB Fact check
PIB Fact check
Photo : Twitter

PIB Fact check : सभी स्टूडेंट्‌स के पास ऑनलाइन क्लासेस करने के लिए स्मार्टफोन और लैपटॉप नहीं है, यही कारण है कि सरकार सभी स्टूडेंट्‌स को मुफ्त टैबलेट देने वाली है. सरकार के इस फैसले से स्टूडेंट्‌स को सुविधा होगी और वे ऑनलाइन क्लास कर पायेंगे और अपनी शिक्षा पूरी कर पायेंगे. यह खबर व्हाट्‌सएप पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस मैसेज में टैबलेट पाने के लिए एक लिंक पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन भी करने को कहा गया है.

चूंकि कोविड 19 महामारी के कारण बच्चों के स्कूल बंद हैं और उनकी ऑनलाइन क्लासेस चल रही हैं, ऐसे में गरीब बच्चों के सामने बहुत बड़ी समस्या यह है कि वे कैसे इस ऑनलाइन क्लास में शामिल हों. चूंकि सरकार कोरोना महामारी के दौरान कई तरह के राहतों की घोषणा आम लोगों के लिए कर रही है, ऐसे में यह व्हाट्‌सएप मैसेज तेजी से प्रचारित किया जा रहा है और सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि लोग इस दावे पर भरोसा भी कर ले रहे हैं.

यही कारण है कि PIB Fact check में इस वायरल मैसेज की पड़ताल की गयी. पड़ताल में बाद यह बताया गया है कि यह दावा पूरी तरह से गलत है. यह एक FAKE NEWS है, जिसपर आम लोगों को भरोसा नहीं करना चाहिए. PIB Fact check में बताया गया है कि सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है. यह धोखा देने वालों का काम है, इस तरह की धोखाधड़ी करने वालों से आम लोगों को बचना चाहिए साथ ही ऐसी गलत और भ्रामक सूचना देने वाले वेबसाइट को नहीं पढ़ना चाहिए.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें