1. home Home
  2. national
  3. pargat singh and yoginder pal dhingra appointed as general secretaries gulzar inder chahal treasurer in punjab congress mtj

परगट सिंह पंजाब कांग्रेस के महासचिव नियुक्त, गुलजार इंदर चहल बने कोषाध्यक्ष

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने और नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी चरणजीत सिंह चन्नी को प्रदेश का नया सीएम नियुक्त करने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने अब संगठन में दो नयी नियुक्तियां की हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब कांग्रेस के नेता परगट सिंह
पंजाब कांग्रेस के नेता परगट सिंह
File Photo

नयी दिल्ली: पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाने और नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी माने जाने वाले चरणजीत सिंह चन्नी को प्रदेश का नया सीएम नियुक्त करने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने दो नयी नियुक्तियां की हैं. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक पत्र जारी कर कहा है कि परगट सिंह (Pargat Singh) और योगिंदर पाल धींगरा (Yoginder Pal Dhingra) को पंजाब कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया जाता है. गुलजार इंदर चहल (Gulzar Inder Chahal) को कोषाध्यक्ष बनाया गया है.

अमरिंदर सिंह के पंजाब के मुख्यमंत्री रहने के दौरान कुछ महीने पहले उनके खिलाफ मोर्चा खोलने वाले विधायकों में परगट सिंह भी शामिल थे. अब उन्हें कैप्टन के खिलाफ विरोध का झंडा बुलंद करने का इनाम दिया गया है. चरणजीत सिंह चन्नी भी कैप्टन अमरिंदर सिंह के विरोधी गुट के थे और उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए खुलकर बैटिंग की थी.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से मंगलवार को जारी बयान में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने परगट सिंह और योगेंदर पाल धींगरा को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का महासचिव नियुक्ति करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की. इनके साथ ही, गुलजार इंदर चहल को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने लंबे अरसे से पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन के लिए मोर्चा खोल रखा था. पिछले दिनों सुखजिंदर सिंह रंधावा ने 40 विधायकों के हस्ताक्षर वाली चिट्ठी कांग्रेस आलाकमान को सौंपी थी. उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर अविश्वास व्यक्त करते हुए विधायक दल की बैठक बुलाने की मांग की थी. कांग्रेस अध्यक्ष ने विधायक दल की बैठक बुलाने का निर्देश दिया और कैप्टन को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें