1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistans imran khan government takes a big decision will take cotton and cotton yarn from india pkj

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने लिया बड़ा फैसला : भारत से लेगा कपास और सूती धागे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने लिया बड़ा फैसला
पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने लिया बड़ा फैसला
फेसबुक ( इमरान खान)

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से रिश्तों में जमीं बर्फ अब पिघलने लगी है. पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से पाकिस्तान डे पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को खत और उसके जवाब में इमरान की तरफ से पीएम मोदी को जवाबी पत्र के बाद रिश्तों में सुधार दिखने शुरू हो गए हैं. समाचार एजेंसी रायटर्स ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान के आर्थिक समन्वय परिषद ने भारत ने कपास और सूती धागे के आयात की इजाजत दे दी है.

पाकिस्तान अब अपनी अकड़ कम करने लगा है. पाकिस्तान के आर्थिक समन्वय परिषद ने भारत ने कपास और सूती धागे के आयात की इजाजत दी है. दोनों देशों के रिश्तों में अब सुधार भी दिखने लगा है प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने पाकिस्तान डे पर इमरान खान को चिट्ठी लिखी थी, इस पत्र का जवाब इमरान खान ने भी दिया और अब पाकिस्तान की के आर्थिक समन्वय परिषद ने अहम फैसला लिया.

पाकिस्तान ने कपास के आयात को मंजूरी दी है इतना ही नहीं निजी क्षेत्र को भी इजाजत दी है कि वह भारत से चीनी का आयात कर सकता है. संभव है कि इस मामले में पाकिस्तान भारत के साथ संपर्क करेगा और इन फैसलों की जानकारी देने के साथ- साथ व्यापारिक मुद्दों को और मजबूत करने पर चर्चा करेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिट्ठी पर इमरान खान ने प्रतिक्रिया देते हुए जो पत्र लिखा उसमें पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा, पाकिस्तान की जनता भी भारत समेत सभी पड़ोसी देशों के साथ शांति और सहयोगपूर्ण रिश्ता चाहती है.

इस चिट्ठी में इमरान खान ने लिखा, हमें यह विश्वास है कि दक्षिण एशिया में लंबे समय तक शांति और स्थायित्व भारत-पाकिस्तान के बीच संभी मुद्दों को सुलझाए जाने खासकर जम्मू कश्मीर विवाद पर निर्भर करता है. साकारात्मक और नतीजापूर्ण बातचीत के लिए सौहार्द वातावरण का बनाया जाना जरूरी है. उन्होंने इसमें आगे कहा कि वे कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई को लेकर भारतीय जनता को शुभकामनाएं देना चाहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान डे पर लिखा, भारत पाकिस्तान की आवाम के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है और इसके लिए आतंक शत्रुता मुक्त वातावरण अत्यंत ज़रूरी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें