1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistan voilation of ceasefire in jammu kashmir loc indian army sunderbani sector firing

राजौरी में एलओसी के पास पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

By Agency
Updated Date

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने दूसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. प्रवक्ता ने कहा, सुबह करीब साढ़े सात बजे, पाकिस्तानी सेना ने सुंदरबानी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की और मोर्टार दोगे.

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी में किसी के हताहत होने की अभी कोई खबर नहीं हैं. पाकिस्तान ने सोमवार रात भी पुंछ के गुलपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे.

इससे पहले रविवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कसबा, कीरनी और दिगवार में गोलाबारी की थी. पाकिस्तान की ओर से सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों में मोर्टार से गोले दागे गए थे. हालांकि सेना केआरआर ओर से भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था.

बीते कई दिनों से पाकिस्तान की ओर से लगातार गीलीबारी की जा रही है. पाक गोलीबारी का हर बार भारतीय सेना मुंह तोड़ जवाब दे रही है. बीते 15 मई की सुबह पाक सेना ने पुंछ सेक्टर में अचानक गोलाबारी की, जिसके बाद भारतीये सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पाक सेना ने चार जवान ढेर हो गए और पांच से अधिक चौकियां भी तबाह हो गई. इससे पहले 4 मई को पाकिस्‍तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा और मंजकोट सेक्‍टरों में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे. जिसका सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें