1. home Home
  2. national
  3. pakistan drops bomb granades and pistol cartridges in punjab arrested terrorists connection is being investigated mtj

पाकिस्तान में ट्रेंड आतंकवादियों से मिले हथियारों जैसे हैं पंजाब में मिले बम, ग्रेनेड और कारतूस

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के द्वारा गिरफ्तार किये गये आतंकवादियों के पास से बरामद हथियार और विस्फोटक हैं. यही वजह है कि पंजाब में मिले हथियारों से इन आतंकवादियों के कनेक्शन की जांच की जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरफ्तार आतंकियों से बरामद हथियार और विस्फोटक पंजाब में मिले विस्फोटकों जैसे
गिरफ्तार आतंकियों से बरामद हथियार और विस्फोटक पंजाब में मिले विस्फोटकों जैसे
Social Media

चंडीगढ़ः पंजाब के अमृतसर से बरामद हुए टिफिन बम, ग्रेनेड और पिस्टल के 100 कारतूस बरामद हुए थे. इस मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी NIA को सौंपी जा चुकी है. बुधवार को सूत्रों ने यह जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि ये विस्फोटक वैसे ही दिख रहे हैं, जैसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के द्वारा गिरफ्तार किये गये आतंकवादियों के पास से बरामद हथियार और विस्फोटक हैं. यही वजह है कि पंजाब में मिले हथियारों से इन आतंकवादियों के कनेक्शन की जांच की जा रही है.

9 अगस्त को अमृतसर स्थित भारत-पाकिस्तान सीमा पर हथियारों का जखीरा बरामद हुआ था. आशंका जतायी गयी थी कि ये हथियार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये भारत की सीमा में गिराये गये थे.

ज्ञात हो कि दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को खुलासा किया कि उसने पाकिस्तान में ट्रेंड 2 आतंकवादियों समेत 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. ये आतंकवादी त्योहारों के दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों को विस्फोट से दहलाने की साजिश थी. इन आतंकवादियों ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बताया कि इन्हें भीड़-भाड़ वाले इलाकों में विस्फोट करके खून की होली खेलना था.

गिरफ्तार किये गये आतंकवादियों की उम्र 22 से 47 साल है. उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के रहने वाले इन आतंकवादियों के पास से इटली में बने पिस्टल बरामद हुए हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया था कि ये लोग मस्कट के रास्ते पाकिस्तान पहुंचे थे. वहां आईएसआई ने उन्हें आतंकी हमलों की ट्रेनिंग दी. ट्रेनिंग लेने वालों में 15 लोग बांग्ला में बात कर रहे थे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें