1. home Home
  2. national
  3. delhi police special cell busts pak organised terror module suspects terrorist planning to targeted killings and blasts across india smb

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया पाकिस्तान के आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़, दो ट्रेंड सहित 6 आतंकवादी गिरफ्तार

Pak Organised Terror Module Busts दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है. स्पेशल सेल ने मंगलवार को पाकिस्तान के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें से पाकिस्तान से प्रशिक्षित दो आतंकवादी भी शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Police Special Cell busts Pak organised terror module
Delhi Police Special Cell busts Pak organised terror module
twitter

Pak Organised Terror Module Busts दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है. स्पेशल सेल ने मंगलवार को पाकिस्तान के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें से पाकिस्तान से प्रशिक्षित दो आतंकवादी भी शामिल हैं. डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्पेशल सेल ने ऑपरेशन में विस्फोटक और अग्निशस्त्र बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि इन सभी को दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए 6 आतंकियों में से दो ने पाकिस्तान जाकर इसी साल ट्रेनिंग करके वापस आए हैं. स्पेशल सेल के मुताबिक, केंद्रीय एजेंसी से हमें भारत के कुछ प्रमुख शहरों में आतंकी घटनाएं किए जाने की साजिश का इनपुट मिला था, जो कि बॉर्डर के उसपार से है. देखा गया कि ये कई राज्यों में फैला एक काफी बड़ा नेटवर्क है. इसी के मद्देनजर आज सुबह कई राज्यों में छापेमारी की गई और इन्हें गिरफ्तार किया गया.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक, सबसे पहले महाराष्ट्र के रहने वाले समीर नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. उसे कोटा में एक ट्रेन से गिरफ्तार किया गया. जबकि, दिल्ली में दो लोगों को गिरफ्तार हुए. वहीं, यूपी एटीएस के साथ मिलकर वहां से 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस इस ऑपरेशन को एक महीने से अंजाम दे रही थी. आतंकी स्लिपर सेल का इस्तेमाल कर देशभर में दहशतगर्दी का खेल खेलना चाहते थे.

बताया जा रहा है कि आतंकी अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़े हमले की तैयारी कर रहे थे. इन आतंकियों के अंडरवर्ल्ड से भी संबंध बताए जा रहे हैं. दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में घूमकर रेकी कर रहे थे. अब इनको रिमांड पर लेकर पुलिस इन सभी से पूछताछ करेगी. ताकि इनके मंसूबों को खुलासा हो सकें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें