1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistan drops 11 hand grenades from drone in india police recovered before big incident punjab polic bsf aml

पाकिस्तान ने भारत में ड्रोन से गिराये 11 ग्रेनेड, बड़ी घटना से पहले ही पुलिस ने किया बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान ने भारत में ड्रोन से गिराये 11 ग्रेनेड.
पाकिस्तान ने भारत में ड्रोन से गिराये 11 ग्रेनेड.
ANI

चंडीगढ़ : भारत-पाकिस्तान सीमा (India Pakistan Border) के पास से पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने एक खेत से 11 हैंड ग्रेनेड (Hand Grenades) बरामद किये हैं. ये हैंड ग्रेनेड पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से भारत (India) में गिराये गये थे. पाकिस्तान ने ड्रोन (Pakistani Drone) की मदद से ये ग्रेनेड भारत में गिराये हैं. सभी ग्रेनेड एक बक्से में बंद थे. बताया जाता है कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान की ओर से ये बम भारत में पहुंचाये गये हैं.

पंजाब पुलिस ने पीटीआई भाषा को बताया कि गुरदासपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट एक खेत से 11 हैंड ग्रेनेड बरामद किये गये हैं. गुरदासपुर के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजिंदर सिंह सोहाल ने बताया कि गुरदासपुर जिले में सीमा से एक किलोमीटर दूर स्थित सालच गांव के एक खेत में ग्रेनेड पाये गये. उन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

उन्होंने कहा कि ग्रेनेड एक बक्से में रखे गये थे जो लकड़ी के खांचे से जुड़ा था. उन्होंने कहा कि ग्रेनेड रविवार शाम को बरामद किये गये हैं. सोहाल ने कहा कि 19 और 20 दिसंबर की दरम्यानी रात को सीमा सुरक्षा बल ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को आसमान में उड़ते हुए देखा और उस पर फायर भी किया था.

इसके बाद ड्रोन भाग निकला. बाद में पंजाब पुलिस और बीएसएफ ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया. इसी दौरान खेत में एक बक्से में रखे गये 11 ग्रेनेड बरामद किये गये. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान भारत में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. अपराधियों तक गोले-बारूद पहुंचाने के प्रयास के तहत ड्रोन से भारत में ये ग्रेनेड भेजे गये थे.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें