1. home Hindi News
  2. national
  3. pak army violated ceasefire 3 soldiers of indian army martyred pkj

पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में, भारत के 3 जवान शहीद, 7- 8 पाकिस्तान सैनिक भी ढेर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाक ने सीजफायर का किया उल्लंघन
पाक ने सीजफायर का किया उल्लंघन
सोशल मीडिया

पाकिस्तान की तरफ से अचानक हुई सीजफायर के उल्लंघन में तीन जवान शहीद हो गये जबकि तीन आम नागरिकों की भी मौत हो गयी. शुक्रवार को सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी का भारत ने भी जवाब दिया है. पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 7- 8 जवानों को मार गिराया.

इनमें पाकिस्तानी सेना के 2- 3 स्पेशल सर्विस ग्रुप के जवान भी शामिल हैं जिन्हें भारतीय सैनिकों ने जवाबी गोलीबारी में मार गिराया है.

नॉर्थ कश्मीर में एलओसी से सटे तीन सेक्टरों पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. शहीद हुए जवानों में एक बीएसएफ एसआई और दो जवान शामिल हैं. इस गोलीबारी में तीन आम नागरिकों की भी मौत हो गयी है.

पाकिस्तान की तऱफ से बारामुला सेक्टर में हुए सीजफायर के उल्लंघन में तीन जवान शहीद हुए है जिनमें एसआई रोकश डोवाल और सेना के दो और जवान शामिल हैं. पाकिस्तान ना सिर्फ भारतीय कैंप पर बल्कि अंधाधुंध फायरिंग की है जिसमें आम लोगों को भी नुकसान पहुंचा है. तीन लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं एक नागरिक की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

पाकिस्तान ने तीन सेक्टर पर गोलीबारी शुरू की जिसमें बारामूला जिले के हाजीपीर शामिल है इसके अलावा अलावा तंगधार सेक्टर और गुरेज सेक्टर में भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी सेना ने ना सिर्फ गोलीबारी की बल्कि मोर्टार भी दागे.

पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में सीमा के पास मौजूद एक घर को भी काफी नुकसान पहुंचा है यहां रहने वाली महिला भी घायल है. सीमा में रह रहे लोगों को तुरंत सेना ने सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है. गुरेज, तंगधार इलाकों से भी लोगों को हटाया गया है.

पाकिस्तानी की इस गोलीबारी के भारतीय सेना के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है. पाकिस्तान को इसका कितना नुकसान हुआ है इसकी कोई जानकारी अबतक नहीं आयी है लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने भी गोली का जवाब गोली से ही दिया है.

पाकिस्तान लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. भारतयी सेना लगातार उनके इस नापाक इरादों को साजिशों को रोकने में कामयाब हो रही है बौखलाया पाक इसलिए इस तरह सीजफायर का उल्लंघन कर अपनी भड़ास निकाल रहा है.

हाल में ही 7-8 नवंबर की रात को माछिल सेक्टर में पाकिस्तान ने आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश की थी. सेना ने उनकी कोशिश ना सिर्फ नाकाम की बल्कि तीन पाकिस्तानी आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें