1. home Hindi News
  2. national
  3. oxygen shortage corona second wave sambit patra attack on arvind kejriwal and rahul gandhi modi government priyanka gandhi congress shiv sena aap bjp govt second covid 19 wave corona amh

Oxygen Shortage: 'विपक्ष महामारी में भी कर रहा है राजनीति', छोटे भाई केजरीवाल और बड़े भाई राहुल पर भड़के पात्रा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Oxygen Shortage/Corona Second Wave
Oxygen Shortage/Corona Second Wave
twitter

Oxygen Shortage/Corona Second Wave : केंद्र सरकार की ओर से कहा गया है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई है. सरकार के इस बयान पर जहां विपक्ष हमलावर है वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर करारा प्रहार किया है. पात्रा ने बुधवार को प्रेस कांन्फ्रेंस करके विपक्ष पर हमला किया और राहुल गांधी को बड़ा भाई और केजरीवाल को छोटा भाई बताया.

संबित पात्रा ने कहा कि पहले मैं अपने छोटे भाई और दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बात करूंगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्यों के द्वारा भेजे गये आंकड़ों के आधार पर डाटा तैयार करती है. किसी भी राज्य ने अपने डाटा में नहीं मेंशन किया कि किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है.

आगे पात्रा ने कहा कि यदि आपको याद हो तो अप्रैल में दिल्ली के जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में 21 लोगों की मौत हो गई थी. मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा था. कोर्ट ने दिल्ली सरकार को आदेश दिया था कि मामले पर एक कमेटी बनाकर जांच करके रिपोर्ट दें. 28 अप्रैल को कमेटी बनाई गई और कोर्ट में इसने अपनी रिपोर्ट दी. इस रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार ने कहीं ये मेंशन नहीं किया कि किसी मरीज की जान ऑक्सीजन की कमी से हुई. दिल्ली सरकार ने कहा कि जिन मरीजों की मौत हुई वे गंभीर बीमारी से पीडित थे.

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर करारा प्रहार करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि दोहरा मापदंड नहीं चलेगा. महाराष्‍ट्र में उनके सहयोग से सरकार चल रही है. वहां की सरकार ने भी बांबे हाईकोर्ट में यह जानकारी दी कि किसी भी मरीज की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है. औरंगाबाद बेंच को ठाकरे सरकार ने ये जानकारी दी थी. आगे पात्रा ने छत्तीसगढ़ के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने भी यह बात कही है कि ऑक्सीजन की कमी से उनके राज्य में किसी की मौत नहीं हुई.

पात्रा ने आगे कहा कि टीवी में कुछ और टीवी के बाहर कुछ और नहीं चलेगा. ये लोग कन्फ्यूजन पैदा करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मीडिया को इनसे सवाल पूछना चाहिए कि आखिर ये ऐसा क्यों कर रहे हैं. महामारी के कारण पूरे संसार में हर घर को दुख झेलना पड़ा है. मुझे यह कहते हुए कष्‍ट हो रहा है कि महामारी के साथ-साथ कांग्रेस ने लोगों को दुख पहुंचाने का काम किया है. राहुल गांधी ट्विटर पर झूठ फैला रहे हैं.

क्या कहा सरकार ने : आपको बता दें कि सदन में स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने मंगलवार को बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश से ऑक्सीजन के अभाव में किसी भी मरीज की मौत की खबर नहीं मिली है. उन्होंने यह भी बताया कि बहरहाल, कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की मांग अप्रत्याशित रूप से बढ़ गई थी. महामारी की पहली लहर के दौरान, इस जीवन रक्षक गैस की मांग 3095 मीट्रिक टन थी जो दूसरी लहर के दौरान बढ़ कर करीब 9000 मीट्रिक टन हो गई.

राहुल गांधी का ट्वीट : सरकार पर कटाक्ष करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार में ''संवेदनशीलता और सच्चाई की भारी कमी'' है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि सिर्फ़ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी...संवेदनशीलता व सत्य की भारी कमी तब भी थी, आज भी है...आज के ट्वीट में राहुल गांधी ने एक खबर कोट करते हुए लिखा कि अपनों को खोने वालों के आंसुओं में सब रिकॉर्ड है.

आप का स्टैंड : आप नेता संजय सिंह ने कहा कि सरकार के बयान को लेकर विशेषाधिकार हनन का नोटिस आप की ओर से दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने देश को अनाथ छोड़ दिया. सत्येंद्र जैन ने कहा कि देश में ऑक्सीजन की किल्लत हुई थी...केंद्र सरकार जले पर नमक छिड़क रही है.

क्या कहा शिवसेना ने : समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मैं अवाक हूं....ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोने वाले इस बयान को सुनकर उनके परिवारों पर क्या बीत रही होगी? सरकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए. सरकार झूठ बोल रही है...

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें